Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Afzal Ansari News: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Janjwar Desk
25 July 2022 11:28 AM GMT
Afzal Ansari News: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क
x

Afzal Ansari News: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Afzal Ansari News: गाजीपुर जिलाधिकारी के निर्देश पर की गयी इस कार्यवाही में अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की अवैध सम्पतियों को कुर्क किया गया...

Afzal Ansari News: सरकार की करवाई के बाद गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की संपत्तियों को रविवार को कुर्क कर दिया गया है। पूरी कार्रवाई एसपी रोहन पी बोत्रे और एसडीएम मोहम्मदाबाद हर्षिता तिवारी की मौजूदगी में हुई। सम्पति कुर्क करने के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स वहां तैनात थी। जानकारियों के अनुसार, गाजीपुर के मोहम्मदाबाद तहसील के भांवरकोल थाना इलाके के माचा गांव में अफजाल अंसारी की चार अवैध संपत्तियां थीं। जिन्हे अब कुर्क कर लिया गया हैं।

15 करोड़ की अवैध सम्पतियों कुर्क

गाजीपुर जिलाधिकारी के निर्देश पर की गयी इस कार्यवाही में अफजाल अंसारी की 15 करोड़ की अवैध सम्पतियों को कुर्क किया गया। अंसारी पर यह आरोप है कि चार भूखंडों की अवैध रूप से खरीद फरोख्त की गई थी। एसपी के अनुसार इस संपत्ति की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है। गाजीपुर के एसपी ने बताया कि जिले में अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत आज भी ये कार्रवाई की गई थी। यह कार्रवाई उत्तर-प्रदेश गिरोह बंध एवं समाज विरोधी अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत की गई है। डुगडुगी व ताशा बजाकर की कुर्क की कार्रवाई की गई है।

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई

अफजाल अंसारी मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं। बता दें अफजाल के भाई मुख्तार पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। साल 2019 में अफजाल अंसारी ने तत्कालीन केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को हराकर गाजीपुर से सांसद बने थे। अफजाल बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़े थे। भाई की तरह अफजाल भी लंबे समय से राजनीति में हैं।

इससे पहले मुख्तार अंसारी के भाई सांसद अफजाल अंसारी से प्रयागराज में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की थी। अफजाल से उनके, उनकी पत्नी व परिवार के सभी सदस्यों के आर्थिक स्रोत चल-अचल संपत्ति फर्म बैंक खाते लेनदेन के तरीके समेत सहयोगियों के बारे में जानकारी ली गई थी। जेल में बंद माफिया सरगना मुख्तार के भाई अफजाल से ईडी के अधिकारियों ने करीब 10 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी। इस दौरान अफजाल कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए थे. अघोषित संपत्ति के संबंध में फिर से उनका बयान दर्ज किया गया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध