Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Agricultural Laws Repealed : अखिलेश यादव की मोदी-योगी सरकार पर तल्ख टिप्पणी, कहा - 'जनता इन्हें माफ नहीं, साफ करेगी'

Janjwar Desk
19 Nov 2021 8:15 AM GMT
Agricultural Laws Repealed : अखिलेश यादव की मोदी-योगी सरकार पर तल्ख टिप्पणी, कहा - जनता इन्हें माफ नहीं, साफ करेगी
x

अखिलेश यादव

Agricultural Laws Repealed : सपा प्रमुख ने कहा कि पीएम मोदी भले ही देश की जनता से माफी मांग ले, लेकिन लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे। इसके बदले विधानसभ चुनाव 2022 में प्रदेश की जनता बीजेपी का सफाया करने का काम करेगी।

Agricultural Laws Repealed : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा और सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किसानों को न समझा पाने की बात करने की बातों में भी सपा प्रमुख को सियासी झोल दिखाई दे रहा है। यही वजह है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव मोदी और योगी पर पहले से ज्यादा तल्ख टिप्पणी की है। सपा प्रमुख ने कहा कि पीएम मोदी भले ही देश की जनता से माफी मांग लें, लेकिन लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे। इसके बदले विधानसभ चुनाव 2022 में प्रदेश की जनता बीजेपी का सफाया करने का काम करेगी।

बीजेपी वाले चुनाव के बाद फिर लेकर आएंगे बिल

कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में उन्होंने मीडिया को बताया कि यह फैसला विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए लिया गया है। यूपी की जनता इस बार बीजेपी का सफाया करने का काम करेगी। माफीनामे से काम हीं चलेगी। जनता इनको साफ करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की नीयत साफ नहीं है। चुनाव के बाद ये फिर कृषि कानूनों को लेकर बिल संसद में पेश करेंगे।



केंद्र के फैसले किसानों के हित में नहीं है

अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि किसान आंदोलन ने दिल्ली और लखनऊ को हिलाकर रख दिया है। केंद्र सरकार के ये फैसले किसानों के हित में नहीं है। इससे किसानों का नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार किसानों का हित चाहती है तो संसद के शीतकालीन सत्र में एमएसपी पर कानून लाकर दिखाए। सरकार न्यूनतम प्राइस पर फसलों की खरीद को बाध्यकारी बनाए।

मंडिया को खत्म करना चाहती है मोदी सरकार

सपा प्रमुख ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर मंडियों को खत्म करने का अरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मंडियों में धान की खरीद नहीं हो रही है। किसान अपनी फसल लेकर मंडियों के गेट पर बैठे हैं। इतना ही नहीं, किसानों को फर्टिलाइजर भी नहीं मिल पा रहा है। लंबे-लंबे इंतजार के बाद भी फर्टिलाइजर मिलना मुश्किल है। सरकार हर स्तर पर किसानों को मारने पर तुली है।

Next Story

विविध