Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

AIMPLB Emergency Meeting : एआईएमपीएलबी ने बुलाई आपात बैठक, ज्ञानवापी और टीपू सुल्तान मस्जिद समेत तमाम मुद्दों पर होगी चर्चा

Janjwar Desk
17 May 2022 10:15 AM GMT
AIMPLB ने क्यों किया समान नागरिक संहिता का खुल्लम खुल्ला विरोध, सरकार से की ये अपील
x

AIMPLB ने क्यों किया समान नागरिक संहिता का खुल्लम खुल्ला विरोध, सरकार से की ये अपील

AIMPLB Emergency Meeting : तत्काल बुलाई गई बैठक में ज्ञानवापी मस्जिद, टीपू सुल्तान मस्जिद समेत देश के मौजूदा मुद्दों समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

AIMPLB Emergency Meeting : ज्ञानवापी मस्जिद ( Gyanvapi masjid ) मुद्दे पर हिंदू पक्ष के आक्रामक रुख और अदालत के फैसले को देखते हुए मंगलवार यानि 17 मई को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ( AIMPLB ) ने आपात बैठक बुलाई है। तत्काल बुलाई गई बैठक में ज्ञानवापी मस्जिद, टीपू सुल्तान मस्जिद ( Tipu Sultan masjid ) समेत देश के मौजूदा मुद्दों समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। इस बैठक में एआईएमपीएलबी भविष्य की कार्रवाई तय करेगा।

नाजुक हालात से पार पाने के लिए बुलाई बैठक

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड आपात बैठक ( AIMPLB Emergency meet ) कई वजहों से कॉल की है। बताया जा रहा है कि बोर्ड धार्मिक स्थानों को लेकर बदलते माहौल और हिंदू संगठनों की ओर से जारी मांगों को लेकर सकते हैं। बोर्ड ने इस बात का कयास नहीं लगाया था कि हिन्दुस्तान में वो दिन भी देखना पड़ सकता है जब हिंदू संगठनों के लोग तोड़े गए मंदिरों की एक-एक कर मांग कर बैठेंगे। फिर अदालत का रुख भी एआईएमपीएलबी के नेताओं के लिए हैरान करने वाला है।

AIMPLB Emergency Meeting : बता दें कि बनारस स्थित ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में मुस्लिम पक्षकार कमजोर पड़ते नजर आ रहे हैं। फिर बनारस कोर्ट द्वारा पहले सर्वे की इजाजत और उसके बाद शिवलिंग वाले हिस्से की सील करने का आदेश जारी होने से एआईएमपीएलबी ()AIMPLB सकते में हैं। एआईएमपीएलबी को लगने लगा है कि अब चुपचाप बैठे रहने से काम नहीं चलने वाला है। इसलिए बोर्ड ने तत्काल कार्यसमिति के लोगों की आपात बैठक ( Emergency Meeting ) बुलाकर आगे की रणनीति पर विचार करने का फैसला लिया है। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि बोर्ड किस रणनीति पर काम करने की योजना पर काम करना चाहती है।

Next Story

विविध