Top
राष्ट्रीय

इलाहाबाद हाइकोर्ट का आदेश: कोरोना प्रभावित 5 शहरों में 26 अप्रैल तक रहेगा कंप्लीट लॉकडाउन

Janjwar Desk
19 April 2021 1:03 PM GMT
इलाहाबाद हाइकोर्ट का आदेश: कोरोना प्रभावित 5 शहरों में 26 अप्रैल तक रहेगा कंप्लीट लॉकडाउन
x


https://janjwar.com/national/uttar-pradesh/arrest-of-accused-should-be-the-last-option-important-judgment-by-allahabad-high-court-712443?infinitescroll=1

आदेश के मुताबिक, सोमवार रात से ही लॉकडाउन प्रभावी हो जाएगा, इसके साथ ही हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से प्रदेश में 15 दिनों के लॉकडाउन पर विचार करने के लिए कहा है..

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश में कोविद 19 की स्थिति दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है। इसको देखते हुए इलाहाबाद हाइकोर्ट ने आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित प्रदेश के पांच बड़े शहरों- लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी में कंपलीट लॉकडाउन का ऐलान किया है।

आदेश के मुताबिक, सोमवार रात से ही लॉकडाउन प्रभावी हो जाएगा। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से प्रदेश में 15 दिनों के लॉकडाउन पर विचार करने के लिए कहा है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में महामारी बेकाबू होने लगा है। राजधानी लखनऊ कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक है। कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सोमवार को योगी आदित्यनाथ सरकार को आदेश दिया है कि वह 26 अप्रैल तक कोरोना से प्रदेश के पांच सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक सभी प्रतिष्ठानों को बंद करे।

हेल्थ विभाग की ओर से सोमवार को जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 28 हजार 200 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ से सामने आए। यहां एक दिन में 5 हजार 800 नए मरीज मिले हैं।

वहीं, कोरोना की वजह से राज्य में 24 घंटों के भीतर कुल 167 लोगों की जान गई है। राजधानी लखनऊ में ही 22 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया है। हालांकि, बीते 25 दिनों में पहली बार सोमवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा रिकवरी हुई। 24 घंटों के भीतर तकरीबन 11 हजार लोगों ने कोरोना को मात दी है।

Next Story

विविध

Share it