Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kanpur News: अपनी पार्टी के प्रत्याशी को छोड़ BJP के दर्जाप्राप्त मंत्री राजू श्रीवास्तव ने की अजय कपूर को जिताने की अपील

Janjwar Desk
15 Feb 2022 7:16 AM GMT
kanpur news
x

(BJP के महेश त्रिवेदी को छोड़ राजू ने की अजय कपूर को जिताने की अपील)

Kanpur News: कानपुर निवासी राजू श्रीवास्तव ने समाजवादी पार्टी से अपने पॉलिटीकल कैरियर की शुरूआत की थी। राजू ने सपा की टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन वह हार गये थे...

Kanpur News: हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय कपूर को जिताने की अपील की है। उनकी अपील का यह वीडियो खुद अजय कपूर ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर करते हुए राजू श्रीवास्तव को धन्यवाद कहा है। आपको बता दें कि अजय कपूर कानपुर की किदवई नगर से प्रत्याशी हैं जिनके खिलाफ भाजपा ने मौजूदा विधायक महेश त्रिवेदी को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

अजय कपूर के लिए राजू श्रीवास्तव की ये अपील इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह भारतीय जनता पार्टी की तरफ से फिल्म एवं विकास परिषध के चेयरमैन नियुक्त किए गये थे। और मौजूदा समय वह दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री भी हैं। अपनी अपील में राजू कपूर को कर्मठ व मिलनसार बताते हुए कह रहे कि वो अच्छी पर्सनैलिटी के कद्दावर नेता हैं।

अजय कपूर के लिए वोट मांगते राजू

आपको बता दें कि अजय कपूर भाजपा के कैबिनेट मंत्री शतीस महाना के रिश्तेदार भी हैं। साथ ही वह रोटोमैक ग्रुप के मालिक कोठारी के भी रिश्तेदार हैं। कानपुर की राजनीति में अजय कपूर एक बड़ा नाम हैं और तीन बार लगातार विधायक रहे हैं। उन्होने भाजपा लहर के समय गोविंदनगर विधानसभा सीट जीतकर भाजपा को हैरान कर दिया था।

वहीं राजू श्रीवास्तव कामेडियन होने के साथ राजनीति में भी उतर चुके हैं। कानपुर निवासी राजू श्रीवास्तव ने समाजवादी पार्टी से अपने पॉलिटीकल कैरियर की शुरूआत की थी। राजू ने सपा की टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन वह हार गये थे। राजू अपनी कामेडी से अक्सर चर्चा बटोरते रहते हैं। वह चाहे प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर चूक रही हो या फिर आर्यन खान पर किया गया कमेंट।

किदवई नगर सीट का जातिगत आकड़ा

किदवई नगर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी हैं। इस सीट पर ब्राह्मण वोटरों की संख्या 52 हजार है। वैश्य वोटरों की संख्या 22 हजार है, अनुसूचित जाति के वोटरों की संख्या 72 हजार है, सिंधी-पंजाबी वोटरों की संख्या 16 हजार, क्षत्रीय वोटरों की संख्या 17.50, कुशवाहा वोटरों की संख्या 10 हजार, मुस्लिम वोटरों की संख्या 32 हजार हैं। यहां तीसरे चरण में वोटिंग होनी है।

Next Story

विविध