Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Asaduddin Owaisi News: असदुद्दीन ओवैसी की हत्या करना चाहते थे सचिन और शुभम, चार्जशीट में हुआ ये बड़ा खुलासा

Janjwar Desk
12 April 2022 3:39 PM GMT
Asaduddin Owaisi News: असदुद्दीन ओवैसी की हत्या करना चाहते थे सचिन और शुभम, चार्जशीट में हुआ ये बड़ा खुलासा
x

Asaduddin Owaisi News: असदुद्दीन ओवैसी की हत्या करना चाहते थे सचिन और शुभम, चार्जशीट में हुआ ये बड़ा खुलासा

Asaduddin Owaisi News: उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली से वापस लौट रहे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर हमले के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है.

Asaduddin Owaisi News: उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली से वापस लौट रहे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर हमले के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है. चार्जशीट में खुलासा हुआ कि ओवैसी पर हमला के आरोपी सचिन और शुभम एक बड़े हिंदूवादी नेता बनना चाहते थे. उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. आरोपियों का कहना है कि वह फेमस होने के चक्कर में मुस्लिम सांसद को निशाना बनाया था.

क्यों किया गया ओवैसी पर हमला?

चार्जशीट में आगे कहा गया है कि ''पूरी तैयारी के साथ लोकसभा सांसद को निशाना बनाकर जान से मारने की कोशिश की गई। अगर हमले में कोई घायल होता तो राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ जाती। कुछ असामाजिक तत्वों ने स्थिति को और बढ़ा दिया होता। पुलिस ने आरोपपत्र में सबूत के तौर पर हमले के सीसीटीवी फुटेज के अलावा कार की फॉरेंसिक जांच और दोनों मुख्य आरोपियों या हमलावरों के बयान भी पेश किए हैं।चार्जशीट में ओवैसी के बयान को भी शामिल किया गया है, इसमें कुल 61 लोगों के बयान शामिल किए गए हैं। घटना में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 120बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

32 बोर पिस्टल का किया इस्तेमाल

हापुड़ पुलिस ने ओवैसी पर हमले के मामले में अपनी चार्जशीट दाखिल कर दिया है. दोनों आरोपी शुभम और सचिन ओवैसी की हत्या करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने 32 बोर की पिस्टल से हमला किया था. उन्होंने पुलिस को बताया कि हैदराबाद के सांसद और AIMIM चीफ की हत्या इसलिए करना चाहते थे क्योंकि उन दोनों का एक बड़े हिंदूवादी नेता का मकसद था.

चुनाव प्रचार से लौटते वक्त हुआ था हमला

बता दें कि AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर उस वक्त हमला हुआ था, जब वह उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार करने के बाद दिल्ली वापस लौट रहे थे. आरोपियों ने ओवैसी के काफिले को NH-09 पर दिन के वक्त भीड़-भाड़ वाले टोल प्लाजा पर निशाना बनाया था.

जानिए क्या है कार हमला

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी 3 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक चुनावी कार्यक्रम के बाद दिल्ली वापस जा रहे थे, जब उनके वाहन पर छजरसी टोल प्लाजा के पास गोलीबारी की गई। हापुड़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मुताबिक मुख्य आरोपी सचिन ने गोलियां चलाई थीं। उसके पास से 9 एमएम की पिस्टल बरामद हुई है। पुलिस ने मामले में सचिन और शुभम को गिरफ्तार किया है। हमले के बाद केंद्र ने ओवैसी को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया और कहा कि वह केवल निष्पक्ष जांच चाहते हैं।

हथियार देने वाले को भी बनाया गया आरोपी

हापुड़ पुलिस ने शुभम और सचिन को हथियार मुहैया कराने वाले आलिम को भी आरोपी बनाया है. इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश) और 120B (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत केस दर्ज किया है. चार्जशीट में कुल 61 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं. साथ ओवैसी के बयान को भी चार्जशीट में शामिल किया गया है.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध