उत्तर प्रदेश

Ayodhya Crime News : अयोध्या में दुर्गा पूजा के दौरान पंडाल में चली गोलियां, एक की मौत दो बच्चियां गंभीर रूप से जख्मी

Janjwar Desk
14 Oct 2021 11:48 AM GMT
up news
x

(अयोध्या में दुर्गा पूजा के दौरान चली गोली)

Ayodhya Crime News : गोलीबारी में 12 से 14 वर्षीय दो बच्चियों को भी गोली लगी है। जिससे दोनो गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। दोनो को अयोध्या जिला हॉस्पिटल लाया गया जहां से उन्हें लखनऊ रेफर किया गया है...

Ayodhya Crime News (जनज्वार) : श्रीराम मंदिर तीर्थस्थल अयोध्या में महानवमी के दिन दुर्गा पंडाल में ही गोली चल गई। कोतवाली सिटी क्षेत्र स्थित देवकाली चौकी अंतर्गत कोरखाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा के बीच इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा दो बच्चियां गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गई।

घटना में घायल हुई दोनों बच्चियों को अयोध्या के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनो की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल ने लखनऊ रेफर कर दिया गया। गोली चलाने वाले 4 युवकों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है, साथ ही बदमाशों के वाहन भी बरामद कर लिए गये हैं। अयोध्या पुलिस की मानें तो यह आपसी रंजिश का मामला है और सभी बदमाशों की पहचान हो गई है। सभी को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जागरण के दौरान चली ताबड़तोड़ गोलियां

घटना देवकाली क्षेत्र के कोर खाना नील गोदाम के पास दुर्गा पूजा का जागरण चल रहा था। घटना में मृतक मंजीत यादव का बगल में घर था, उसका परिवार भी मौके पर ही था। रात्रि 10 बजे के आसपास चार युवक एक गाड़ी में पहुंचे और फायरिंग करने लगे जिसमें मंजीत की गोली लगने से मौत हो गई। इस गोलीबारी में 12 से 14 वर्षीय दो बच्चियों को भी गोली लगी है। जिससे दोनो गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। दोनो को अयोध्या जिला हॉस्पिटल लाया गया जहां से उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया।

आपसी रंजिश में चली गोलियां

पुलिस की मानें तो यह घटना पुरानी रंजिश के कारण घटी और अभी हाल में भी दोनों पक्षों के बीच विवाद की खबर मिली है। पुलिस ने 4 बदमाशों में से 1 को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को मौके पर एक गाड़ी भी मिली है जो अयोध्या के ही देवगढ़ क्षेत्र की बताई जाती है।

पकड़े गए युवक से पूछताछ में फरार हुए तीनों बदमाशों के बारे में भी जानकारी मिली है और उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 4 टीमें रवाना की हैं। पुलिस अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि इस घटना का दुर्गा पूजा से कोई लेना देना नहीं है और यह आपसी विवाद के कारण घटी है।

अयोध्या एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र के देवकाली चौकी क्षेत्र में एक घटना घटित हुई है। एक व्यक्ति मंजीत यादव जिन को गोली लगी थी उनकी मौत हो गई है, तथा इस घटना में दो उनके परिवार की बच्चियां हैं वह घायल हुई हैं जिन्हें इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है। जहां तक इस मामले में अभी पता चला है कि कुछ दिन पहले एक विवाद हुआ था और जिन से विवाद हुआ था वह लोग यहां पर गाड़ियों से आए थे और उन्होंने फायरिंग की थी।

एसएसपी ने बताया दुर्गा पूजा आयोजन से इस घटना का कोई संबंध नहीं है। कारणों का पता लगाया जा रहा है और एक हमलावर को पकड़ लिया गया है उससे पूछताछ की जा रही है। मुख्य अभियुक्त की भी पहचान कर ली गई है और तलाश मे टीमें में लगा दी गई हैं। गाड़ियां जो घटनास्थल पर मिली है उनको बरामद कर लिया गया है। इसमें जो भी अपराधी हैं उनकी पहचान की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it