उत्तर प्रदेश

Azam Khan Bail: आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत, क्या जेल से आएंगे बाहर?

Janjwar Desk
10 May 2022 2:32 PM GMT
Azam Khan Bail: आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत, क्या जेल से आएंगे बाहर?
x

Azam Khan Bail: आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत, क्या जेल से आएंगे बाहर?

Azam Khan Bail: सपा विधायक आजम खान पर वक्फ बोर्ड की संपत्ति को हस्तांतरित करने को लेकर भी मामला चला रहा है। आज इस मामले में उनकी जमानत याचिका को स्वीकार कर लिया गया है। हालांकि इसके बावजूद आजम खान अभी जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे।

Azam Khan Bail: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद आजम खान (Azam Khan) को वक्फ बोर्ड की संपत्ति (Waqf Board Property) पर कब्जे के मामले में आज जमानत (Bail) मिल गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से जमानत मिलने के बाद आजम खान के समर्थक खुश हैं, लेकिन अभी भी जेल से बाहर नहीं निकल सकेंगे। दरअसल, उनके खिलाफ एक नया केस दर्ज है, जिसकी वजह से उन्हें जेल के भीतर ही रहना पड़ेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सपा विधायक आजम खान पर वक्फ बोर्ड की संपत्ति को हस्तांतरित करने को लेकर मामला चला रहा है। इस मामले में आज आजम खान की जमानत अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की सिंगल बेंच ने सुनवाई की। आजम खान को इस मामले में जमानत मिल गई है, लेकिन अभी तक वे जेल से बाहर नहीं निकल सकेंगे।


आजम खान की जमानत पर उनके समर्थक खुश हैं। कांग्रेस महासचिव प्रमोद कृष्णम ने भी खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि आजम खान ज्यादा समय तक जेल में रहे, इसके लिए ही उन्हें झूठे मामलों में फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार की साजिश है, लेकिन सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन कभी पराजित नहीं होता। उन्होंने कहा कि आजम खान जल्द जेल से बाहर आएंगे, यही उनके समर्थकों को भी पूरी उम्मीद है। बता दें कि आजम खान को लेकर सियासत भी तेज चल रही है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव सबसे पहले सीतापुर जेल पहुंचकर आजम खान से मिले थे। उनके बाद सपा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा, लेकिन आजम खान ने मिलने से इनकार कर दिया। इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रमोद कृष्णम ने भी सीतापुर जेल जाकर आजम खान से मुलाकात की। उन्होंने आजम खान को श्रीमद्भागवत कथा भी भेंट की थी। पिछले दिनों भी सुभासपा के अध्यक्ष ओपी राजभर ने भी आजम खान से मिलने की बात की। हालांकि आजम खान सभी से मिल रहे हैं, लेकिन सपा से विशेषकर नाराज हैं। इस पर अखिलेश यादव ने कहा था कि जब भी आजम खान जेल से बाहर आएंगे, उनसे अवश्य मिलने जाएंगे।

Next Story

विविध