Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Baghpat Crime News : योगी की पुलिस से आहत मां और उसकी 2 बेटियों ने खाया जहर, 1 की मौत, पुलिस महकमे में हड़कंप

Janjwar Desk
25 May 2022 6:25 AM GMT
Baghpat Crime News : योगी की पुलिस से आहत मां और उसकी 2 बेटियों ने खाया जहर, 1 की मौत, पुलिस महकमे में हड़कंप
x
Baghpat Crime News : यूपी पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर मां और उनकी दो बेटियों ने पुलिस के सामने ही जहरीला पदार्थ खा लिया।

Baghpat Crime News : उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के छपरौली थाना पुलिस की लापरवाही की वजह से एक युवती की जान चली गई। साथ ही मृतक युवती की मां और उसकी एक बहन मेरठ के सुभारती अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है। इस घटना के बाद से योगी की पुलिस ( UP Police ) महकमे में हड़कंप की स्थिति है। वहीं, यूपी पुलिस की करतूत भी सबके सामने आ गई है।

दरअसल, बीती रात यानि 24 मई की रात को बागपत ( Bagpat Crime News ) के बाछौड़ गांव में लड़की भगाने के आरोपी के घर पर छपरौली थाना पुलिस दबिश देने पहुंची। पुलिस को देख आरोपी युवक की मां और 2 बहनों ने विषाक्त पदार्थ खा लिया। इससे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिस कर्मियों ने इसकी सूचना आला अफसरों को देकर तीनों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर देखते हुए तीनों को मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक युवती ने दम तोड़ दिया।

बागपत के एसपी नीरज कुमार जादौन ने इस बारे में बताया है कि सूचना के आधार पर पुलिस आरोपी युवक के घर से युवती को बरामद करने पहुंची थी। इस बीच युवक की मां और दो बहनों ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इसमें प्राथमिक तौर पर पुलिस की लापरवाही सामने नहीं आई है। फिलहाल, इस मामले में आगे की जांच की जारी है।

मां के साथ 2 बेटियों ने क्यों खाया जहर

बागपत के बाछौड़ गांव से यह सनसनीखेज मामला उजागर होने के बाद से लोग यह पूछ रहे हैं कि ऐसा क्या हो गया कि मां और ​उनकी दो बेटियां जहर खाने के लिए मजबूर हुईं। बताया जा रहा है कि एक लड़की को अगवा करने के आरोपी युवक के परिवार वालों को पुलिस कई दिनों से प्रताड़ित कर रही थी। पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र में मां और उनकी दो बेटियों ने पुलिस के सामने ही जहरीला पदार्थ खा लिया। हालांकि, पुलिस ने तीनों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से उन्हें मेरठ रेफर कर दिया गया। मेरठ ले जाते समय एक युवती की मौत हो गई।

आरोपी युवक पर है लड़की को भगाने का आरोप

इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि छपरौली थाना क्षेत्र के गांव बाछौड़ के पास एक लड़की को 10 दिन पहले गांव के ही रहने वाले प्रिंस नामक युवक पर बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लड़की के परिवारवालों ने लगाया था। इस मामले को लेकर लड़की वालों ने शिकायत भी दर्ज कराई थी। बीती रात लड़की के परिवारवालों ने पुलिस को सूचना दी कि आरोपी युवक अपने घर आया हुआ है। इस सूचना पर छपरौली थाने की पुलिस युवक के घर पहुंची, लेकिन घर का दरवाजा किसी ने नहीं खोला। काफी प्रयास करने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो पुलिसकर्मी दीवार फांदकर घरों की छत से युवक के घर में दाखिल हुए। पुलिसकर्मियों ने युवक को तलाशने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मिला।

जहर खाने से पहले पुलिस को दी थी घर से बाहर जाने की चेतावनी

युवक की मां अनुराधा, बेटी प्रीति और स्वाति ने रात के समय घर में पुलिस के घुसने का विरोध किया। महिला ने पुलिसकर्मियों चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वह घर से बाहर नही गए, तो तीनों जहर खा लेंगे। इसी गरमागरमी के बीच महिला और उसकी दोनों बेटियों ने विषैला पदार्थ का सेवन कर लिया। इसे देख पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। पुलिस ने तीनों को आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ौत में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने तीनों को चिंताजनक हालत देख मेरठ हेयर सेंटर रेफर कर दिया, जहां चिकित्सक ने प्रीति को मृत घोषित कर दिया।

टीम में नहीं थी कोई महिला पुलिसकर्मी, खाकी वर्दी ने की मां-बेटियों ये अभद्रता

चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी युवक के परिजनों के मुताबिक पुलिस तीन चार गाड़ियाें में रात के अंधेरे में गांव पहुंची थी। पुलिस आरोपी युवक के घर में दीवार फांद कर घुस गई। उनके साथ कोई महिला पुलिस कर्मी नहीं थी। पुलिसकर्मियों ने युवक की मां और बेटियों से अभद्रता की। इसी से आहत होकर उन्होंने विषाक्त पदार्थ खाया। परिजनों ने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

सीओ का दावा - छापे के समय घर में आरोपी युवक

Baghpat Crime News : सीओ युवराज सिंह का कहना है कि आला अफसरों को पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया गया है। जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा, कार्रवाई की जाएगी। सीओ ने बताया कि बाछौड़ गांव का प्रिंस तीन मई को क्षेत्र की ही की एक युवती को लेकर चला गया था। लड़की के परिजनों ने इसकी शिकायत छपरौली थाने पर दर्ज कराई थी। युवक के घर पर आने की सूचना पर छपरौली पुलिस ने युवक के घर पर दबिश दी तो आरोपी चकमा देकर फरार हो गया, जबकि उसकी मां व दो बहनों ने विषाक्त पदार्थ खा लिया। तीनों को मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Next Story

विविध