Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Bijnor News: CAA NRC के 60 आंदोलनकारियों को बिजनौर पुलिस ने भेजा 57 लाख का रिकवरी नोटिस

Janjwar Desk
2 Oct 2022 2:47 PM GMT
Bijnor News: CAA NRC के 60 आंदोलनकारियों को बिजनौर पुलिस ने भेजा 57 लाख का रिकवरी नोटिस
x

Bijnor News: CAA NRC के 60 आंदोलनकारियों को बिजनौर पुलिस ने भेजा 57 लाख का रिकवरी नोटिस

Bijnor News: Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर में सीएए - एनआरसी (CAA-NRC) के दौरान हुए बवाल में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले 60 आरोपियों को बिजनौर जिला अदालत की तरफ से वसूली का नोटिस भेजा गया है।

Bijnor News: Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर में सीएए - एनआरसी (CAA-NRC) के दौरान हुए बवाल में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले 60 आरोपियों को बिजनौर जिला अदालत की तरफ से वसूली का नोटिस भेजा गया है। नोटिस मिलने के बाद पुरे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने 60 में से 56 लोगों को ये नोटिस तामील करा दिए हैं।

उत्तर प्रदेश लोक तथा निजी संपत्ति क्षति वसूली न्यायाधिकरण अध्यक्ष मेरठ द्वारा नहटौर के 60 लोगों को नोटिस भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि 20 दिसंबर 19 को नहटौर कस्बे में CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन में बवाल हुआ था। इसमें पुलिस की सरकारी जीप सहित निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। मामले में मुकदमा संख्या 444/2019 दर्ज करते हुए 60 लोगों को आरोपी बनाया गया था।

कितनी संपत्ति का हुआ नुकसान

पुलिस ने 57 लाख रुपये की सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए वसूली के लिए कोर्ट में आवेदन दिया था। इसी के आधार पर अब उत्तर प्रदेश लोक तथा निजी संपत्ति क्षति वसूली न्यायाधिकरण ने अपना पक्ष रखने के लिए सभी 60 आरोपियों को नोटिस भेजा है। जिसमें 7 अक्टूबर को मेरठ न्यायाधिकरण में पेश होने के निर्देशित किया है। थाना प्रभारी नहटौर पंकज कुमार ने बताया कि अभी 4 लोगों को नोटिस तामील कराना रह गया है।

क्या हुआ था नहटौर में?

गौरतलब है कि 20 दिसंबर 2019 को CAA-NRC आंदोलन के दौरान नहटौर कस्बे में जमकर बवाल हुआ था। बवाल में दो युवकों की मौत हो गई थी, जबकि 21 पुलिसकर्मियों के साथ-साथ कई अन्य लोग घायल भी हुए थे। बवालियों ने पुलिस की जीप और बाइक में आग लगा दी थी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध