Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Bijnor News: तिरंगा लगाने पर बिजनौर में मिली सर तन से जुदा करने की धमकी, हिंदी में लिखा पर्चा बरामद

Janjwar Desk
16 Aug 2022 3:30 PM GMT
Bijnor News: तिरंगा लगाने पर बिजनौर में मिली सर तन से जुदा करने की धमकी, हिंदी में लिखा पर्चा बरामद
x

Bijnor News: तिरंगा लगाने पर बिजनौर में मिली सर तन से जुदा करने की धमकी, हिंदी में लिखा पर्चा बरामद

Bijnor News: उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर में एक आंगनवाड़ी कार्यकत्री को तिरंगा बांटने पर कथित तौर पर मिली धमकी के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए महिला को सुरक्षा उपलब्ध करा दी है।

Bijnor News: उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर में एक आंगनवाड़ी कार्यकत्री को तिरंगा बांटने पर कथित तौर पर मिली धमकी के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए महिला को सुरक्षा उपलब्ध करा दी है। धमकी दिए जाने का मामला सोमवार को हुआ जिसकी खबर पुलिस को मंगलवार को दी गई। इस धमकी की बाद महिला का परिवार खौफ में है।

जानकारी के मुताबिक यूपी के बिजनौर जिले की किरतपुर निवासी शशिबाला आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता हैं जबकि उनके पति अरुण कुमार कश्यप हलवाई हैं जो रेस्टोरेंट्स चलाते हैं। शशिबाला ने 13 से 15 अगस्त तक देश भर में चले 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने मोहल्ले में अपने पति के साथ राष्ट्रीय ध्वज बांटे थे। 15 अगस्त सोमवार की सुबह शशिबाला अपने घर के बाहर दरवाजे पर हाथ से लिखा एक पर्चा चिपका मिला। इस पर्चे में धमकी भरे शब्दों में लिखा था ''अरुण तुम बहुत घर-घर तिरंगा बांट रहे हो। तुम्हारा भी सर तन से जुदा कर दिया जाएगा।'' पर्चे में नीचे की तरफ ISI समर्थक लिखा था।

बताया जा रहा है कि इस तरह के दो पर्चे घर के सामने दुकान और एक उसके सामने लगने वाले फास्ट फूड ठेले पर भी चिपके हुए मिले। पर्चों के माध्यम से मिली इस धमकी के बाद अरुण कुमार का परिवार खौफजदा हो गया। इस तरह की धमकियों से देश भर में हालिया हुए घटनाक्रम की वजह से पूरा परिवार घबराहट में आ गया। परिवार ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस प्रशासन में भी इस नाजुक मसले पर हड़कंप मच गया। पुलिस अधिकारियों की ओर से मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू करी गई। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर इन तीनों पर्चों को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस द्वारा बरामद किए गए इन पर्चों की लिखावट देखकर कोई भी समझ सकता है कि पर्चे लिखकर धमकी देने वाला बहुत ही मामूली पढ़ा-लिखा है।


बहरहाल पुलिस ने इस मामले में परिवार की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए परिवार की सुरक्षा के लिए दो पुलिस के जवानों को उनके घर तैनात कर दिया है। घर पर सिपाही तैनाती के बाद भी परिवार के लोगों के चहरे पर खौफ पसरा हुआ है। परिवार को अपने साथ अनहोनी की आशंका बनी हुई है। अरुण के परिवार के मुताबिक उनका बेटा पढ़ने के लिए बिजनौर भी जाता है। इस धमकी के बाद वह इस असमंजस में हैं कि बेटे को पढ़ाई के लिए बिजनौर शहर भेजें या न भेजें। परिजनों का कहना है कि धमकी देने वाले की पहचान भी नहीं हुई है, इसलिए उसकी धमकी को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) प्रवीण रंजन सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही संबंधित परिवार को पर्याप्त सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है। पुलिस और खुफिया अधिकारियों की एक विशेष टीम बनाकर पूरे मामले की जांच कराई जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

Next Story

विविध