आंदोलन

Bijnor News: सरकार की वादा खिलाफी से नाराज सैकड़ों किसान कलक्ट्रेट पहुंचे-पुलिस के रोकने पर की धक्का मुक्की

Janjwar Desk
2 Aug 2022 12:53 PM GMT
Bijnor News:  सरकार की वादा खिलाफी से नाराज सैकड़ों किसान कलक्ट्रेट पहुंचे-पुलिस के रोकने पर की धक्का मुक्की
x
Bijnor News: पश्चिमी यूपी के किसानों में सरकार की नीतियों के खिलाफ आक्रोश है। भाकियू अराजनैतिक गुट के कार्यकर्ता मंगलवार को प्रदर्शन के लिए बिजनौर कलक्ट्रेट पर पहुंच गए।

Bijnor News: पश्चिमी यूपी के किसानों में सरकार की नीतियों के खिलाफ आक्रोश है। भाकियू अराजनैतिक गुट के कार्यकर्ता मंगलवार को प्रदर्शन के लिए बिजनौर कलक्ट्रेट पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने किसानों को रोकने की कोशिश किया तो खूब नोकझोंक और धक्का- मुक्की हुई। किसानों ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि नलकूप के बिजली मीटरों को उखाड कर दफ्तर में भर देंगे। किसानों ने मुफ्त बिजली देने का सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है।

वहीं भाकियू ने चार अगस्त को अधीक्षण अभियंता बिजनौर कार्यालय पर प्रदर्शन का निर्णय लिया है। किसानों को मुफ्त बिजली देने की वादा खिलाफी का सरकार पर आरोप लगाते हुए किसानों ने नलकूपों पर लगाए गए मीटरों को उखाड़कर एससी कार्यालय पर भरने की घोषणा की है। ट्रैक्टर के साथ किसान पहुंचे, भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) गुट के किसान नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी लेकिन अब सरकार अपने वादे से पीछे हट रही है।


उनका कहना है कि नलकूपों पर मनमाने ढंग से मीटर लगाने से उन्हें नुकसान है, बिजली बिल दोगुने आ रहे हैं। किसान अपने साथ नलकूपों से मीटर भी उखाड़कर लाए हैं। पुलिस किसानों को समझाने का प्रयास कर रही है।वहीं किसानों का कहना है कि बिजली अधिकारी उनकी मांगों को नहीं सुन रहे हैं।

किसान बैरिकेडिंग तोड़कर कलेक्ट्रेट में पहुंचे

किसानों ने पन्द्रह सूत्रीय मांगों के निदान को लेकर प्रदर्शन किया और धरना शुरू कर दिया। धरने पर युवा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी दिगंबर सिंह ने कहा कि किसानों को बिना मीटर के ही बिल देना है, तो अपने हकों के लिए लड़ना होगा। पुलिस -प्रशासन को किसानों को समझाने में पसीना बहाना पड़ा।

Next Story

विविध