Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर : ज्योतिषी अपहरण कांड में भाजपा जिला मंत्री समेत तीन अरेस्ट, मांगी थी एक करोड़ की फिरौती

Janjwar Desk
22 July 2020 6:44 AM GMT
कानपुर : ज्योतिषी अपहरण कांड में भाजपा जिला मंत्री समेत तीन अरेस्ट, मांगी थी एक करोड़ की फिरौती
x

पुलिस की गिरफ्त में जिला भाजपा नेता व उसके दो साथी।

मध्यप्रदेश के खंडवा के एक ज्योतिष का अपहरण कर एक करोड़ की फिरौती मांगी गई, ज्योतिष के खाते से ढाई लाख रुपये भी निकाल लिए...

जनज्वार। यूपी के कानपुर देहात के भाजपा के जिला मंत्री ने खंडवा मध्य प्रदेश के एक ज्योतिषी को झांसा देकर ड्राइवर समेत अगवा कर लिया। ज्योतिषी के बैंक खाते से ढाई लाख रुपये की रकम निकालने के बाद फिरौती में एक करोड़ की मांग भी की। इस मामले में कानपुर देहात पुलिस ने भाजपा के जिला मंत्री सहित उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है।

एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि मध्य प्रदेश में खंडवा जिले के कस्बा चिरखदान रामनगर निवासी सुशील तिवारी ज्योतिषी हैं। वह चमत्कारी वस्तुओं की पहचान करके उसके फायदे बताते हैं। कानपुर देहात निवासी सत्यम सिंह चौहान ने सुशील को किसी चमत्कारी बॉक्स का रहस्य जानने के बहाने रविवार 19 जुलाई को अकबरपुर बुलाया था। नबीपुर स्थित हाइवे पॉइंट होटल में ठहराने के बाद ज्योतिषी सुशील व उनके चालक गांधीनगर खंडवा निवासी सुनील का अपहरण कर लिया।

अपहर्ता भाजपा जिला मंत्री ने दोनों अपहर्ताओं को एक अज्ञात स्थान पर रखने के बाद सुशील के मोबाइल से उसकी पत्नी रानी तिवारी को फोन कर एक करोड़ की फिरौती की मांग की गई। इसी बीच सुशील ने अपनी पत्नी को मैसेज के जरिये अपनी लोकेशन उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में होने की जानकारी दे दी। जिसके बाद ज्योतिषी की पत्नी ने रामनगर खंडवा की पुलिस से संपर्क किया। खंडवा पुलिस से सूचना मिलने के बाद कानपुर देहात की पुलिस ने तलाश शुरू की। मंगलवार सुबह सेंगुर नदी के पास बिहारी गांव में मिली लोकेशन के अनुसार ज्योतिषी और ड्राइवर को बरामद कर लिया गया।

यूपी की राज्य मंत्री स्वाति सिंह के साथ अपहरण का आरोपी।

एसपी अनुराग वत्स के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों में माती बीएसए दफ्तर के सामने रहने वाले सत्यम सिंह चौहान को गिरफ्तार किया गया है। सत्यम की कार पर भाजपा जिला मंत्री लिखा है। सत्यम मूसानगर के गुलौली गांव का निवासी बताया जा रहा है। सत्यम चौहान के साथ बिहार निवासी रोहित सिंह, डेरापुर कैमहा निवासी पंकज को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इनके पास से सात मोबाइल फोन तथा होटल में पार्क की गई ज्योतिषी की कार भी बरामद की गई है।

भाजपा नेता सहित तीनो पर अपहरण, फिरौती की मांग सहित अन्य धाराओं में मुकदमा कर जेल भेज दिया गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष अविनाश सिंह चौहान का कहना है कि सत्यम को बीते जून में ही जिला मंत्री पद से हटाते हुए उसकी भाजपा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। व्यवहार ठीक न होने के चलते सत्यम पर यह कार्रवाई की गई थी।

Next Story

विविध

Share it