Top
उत्तर प्रदेश

किसानों पर हमले का दूसरे BJP MLA पर आरोप, योगेंद्र यादव ने 'दंगाइयों के सामने मूकदर्शक पुलिस' का वीडियो किया शेयर

Janjwar Desk
30 Jan 2021 7:17 AM GMT
किसानों पर हमले का दूसरे BJP MLA पर आरोप, योगेंद्र यादव ने दंगाइयों के सामने मूकदर्शक पुलिस का वीडियो किया शेयर
x
लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर पर गुंडे भेजने का आरोप लगने के बाद अब साहिबाबाद के भाजपा विधायक सुनील शर्मा पर भी गुंडे भेज कर किसानों पर हमला करवाने के आरोप लगे हैं...

जनज्वार। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के बाद अब मीडिया के एक धड़े में भी आवाज उठने लगी है कि आखिर उपद्रवी पुलिस की मौजूदगी में धरनास्थल तक पहुंच कैसे रहे और उपद्रव कर रहे हैं। कल सिंघु बॉर्डर के बाद गाजीपुर बॉर्डर में भी पथराव और हमले होते हुए देखे गए। इस उपद्रव के बीच अब भाजपा के दो विधायकों का नाम खुलकर सामने आ रहा है। इस मामले में के बाद बीजेपी एमएलए नंद किशोर गुर्जर का नाम आने के बाद एक और बीजेपी एमएलए सुनील शर्मा का नाम आया है।

गुरुवार 28 जनवरी को लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर द्वारा देश के गृहमंत्री अमित शाह को एक चिट्ठी लिखी गई थी। इस चिट्ठी में गुर्जर ने लिखा था कि किसानों द्वारा तिरंगे का अपमान बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इन उपद्रवियों को देशद्रोही घोषित करते हुए शूट एट साइट का आर्डर दिया जाए। अगर यह नहीं किया जा सकता तो उन्हें आदेश दिया जाए वह लोग इन्हें पीट-पीट कर धरने से खदेड़ने का काम करेंगे।

भाजपा के साहिबाबाद से विधायक सुनील शर्मा पर भी गुंडे भेज कर किसानों पर हमला कराए जाने के आरोप लगे हैं। इन आरोपों पर विधायक का कहना है कि राकेश टिकैत अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। गाजियाबाद और साहिबाबाद की जनता उनके खिलाफ़ आक्रोशित है। टिकैत धरनास्थल से निकलकर जनता के बीच आयें उन्हें पता चल जाएगा कि जनता उनसे कितनी नाराज है।

इससे पहले कल एक उपद्रवी जो दिल्ली के नरेला से एक भाजपा पार्षद का पति है उसे उपद्रव करते देखा गया। कुछ ही देर बाद इसी उपद्रवी की फ़ोटो गृहमंत्री अमित शाह के साथ सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई। लेकिन इस सबके बीच एक बड़ी बात जो है वह ये की दीप सिद्धू कहाँ है? उस पर कोई क्यों सवाल नहीं उठा रहा है? इन तमाम बातों से सारे पर्दे अपने आप उठ रहे हैं कि कहीं ना कहीं इन सभी हमलों और उपद्रव के पीछे भाजपा और उसके लोग ही शामिल हैं।

सिंघु बवाल मामले पर राजद ने किया था ट्वीट, योगेंद्र यादव ने की अपील

किसान आंदोलन में शामिल स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से सिंघु बाॅर्डर मामले पर अपनी बात रखी है। उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे किसी को लोकल होने के नाम पर किसानों को धमकाने-डराने न दें, अगर कोई ऐसा करता है तो किसान के साथ उठ खड़े होइए और कहिए कि हमारा भाई है। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब वाले हैं, तो उसके यूपी वाले हरियाणा वाले उठ खड़े होइए। एक जगह के लोगों के साथ दूसरी जगह के लोग उसे अपना भाई बनाकर उठ खड़े होइए। उन्होंने कहा कि धर्म-जाति के नाम पर आंदोलन को दबाने व बांटने की कोशिश हो रही है।

योगेंद्र यादव ने कहा कि परसों गाजीपुर में यह इंतजार किया जा रहा था कि टिकैत गिरफ्तारी दे दें और बीजेपी के दो एमएलए अपने गुंडों के साथ वहां खड़े थे कि इसके बाद हिंसा फैला दी जाएगी और कहा जाएगा कि आपसी संघर्ष हुआ। उन्होंने कहा कि सिंघु बाॅर्डर पर नकाबपोश गुंडे पुलिस के सामने से निकल रहे हैं, जहां कोई नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि वे भी वहां जाते हैं तो उनका आई कार्ड देखा जाता है।

योगेंद्र यादव ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें सुरक्षा कर्मियों के सामने लोग नारेबाजी करते हुए गुजर रहे हैं और सुरक्षा बल मूकदर्शक हैं। सिंघु बार्डर पर पत्थरबाजी किए जाने का न्यूज वीडियो क्लिप भी योगेंद्र यादव ने दिखाया जिसमें पुलिस मूक दर्शक दिख रही है। वीडियो क्लिप में पुलिस दंगाइयों से हाथ मिलाते दिख रही है। योगेंद्र यादव ने कहा कि मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार ये बीजेपी के स्थानीय लोग हैं और खबर है कि आज फिर नरेला के अंतर्गत लोगों को इकट्ठा किया जा रहा है और ऐसा होने जा रहा है। ऐसी ही खबर टिकरी से आ रही है।


सिंघु बाॅर्डर पर बवाल के आरोपी अमन डबास की एक कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह के साथ तसवीर।


Next Story

विविध

Share it