Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी के पति को बिना संक्रमण के ही बता दिया कोरोना पाॅजिटिव

Janjwar Desk
16 Aug 2020 1:25 PM GMT
भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी के पति को बिना संक्रमण के ही बता दिया कोरोना पाॅजिटिव
x

रीता बहुगुणा जोशी का फाइल फोटो।

रीता बहुगुणा जोशी ने अपने पति को इलाज के लिए दिल्ली ले जाने के लिए एंबुलेंस तक की व्यवस्था कर ली थी, इस गलती पर सीएमओ ने इसे मानवीय भूल बताया है...

जनज्वार, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना अपडेट मामले में एक बड़ी चूक जाहिर हुई है। इसमें भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पति की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को लेकर गलत जानकारी परिवार तक पहुंच गई। गलत रिपोर्ट पहुंचते ही सांसद के परिवार में हड़कंप मच गया। हालांकि, बाद में पता चला कि विभागीय गलती के कारण सांसद पति की नेगेटिव रिपोर्ट को स्वास्थ्य विभाग के डेटा में पॉजिटिव दिखाया गया था। इस सच्चाई के सामने आने के बाद सांसद ने विभाग से कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

दरअसल शनिवार 15 अगस्त को प्रयागराज में रीता बहुगुणा जोशी के पति पूरन चन्द्र जोशी की कोरोना जांच हुई थी। इस दौरान उनकी रैपिड एंटीजेन टेस्ट सहित आरटीपीसीआर जांच हुई थी। रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट तो नेगेटिव आई लेकिन आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट अभी नहीं आई।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनपद प्रयागराज में पॉजिटिव पाए गए लोगों की सूची में क्रम संख्या 98 पर जोशी का नाम था। पॉजिटिव लिस्ट में नाम आने से परिवार काफी परेशान हो गया था। रीता बहुगुणा जोशी ने तो पति के दिल्ली में इलाज के लिए एंबुलेंस तक बुक कर डाली थी।

खफा हुईं रीता जोशी को सीएमओ ने दी सफाई

आज 16 अगस्त को जब इसकी जांच की गई, तो पूरे मामले में सच्चाई बाहर आई। स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी सांसद परिवार को दी, जिससे वह बेहद नाराज हुईं। एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए सांसद जोशी ने स्वास्थ्य विभाग की इस गलती पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की।

तो दूसरी तरफ इस पूरे बवाल से स्वास्थ्य विभाग बैकफुट पर आ गया और खुद सीएमओ को सामने आकर सफाई देन पड़ी। प्रयागराज के सीएमओ डा जीएस बाजपेई ने अपने दिए बयान में इसे मानवीय भूल बताया। उन्होंने कहा कि यह क्लैरिकल गलती है, जिसे सुधार लिया गया है और परिवार को सही जानकारी आज दे दी गई है।

Next Story