Top
उत्तर प्रदेश

UP : भाजपा का स्टीकर लगी कार में कराटे की नाबालिग खिलाड़ी से हुआ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Janjwar Desk
18 Oct 2020 4:53 AM GMT
UP : भाजपा का स्टीकर लगी कार में कराटे की नाबालिग खिलाड़ी से हुआ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
x

नाबालिक छात्रा के बलात्कार के लिए इस कार का किया गया इस्तेमाल, जहां दोनों सीटें फोरेंसिक टीम को मिलीं थी खून से सनी हुईं 

जिस स्विफ्ट कार में बालिका को खींचा गया, उसमें भाजपा का स्टिकर लगा हुआ था। दुष्कर्म आरोपी भाजपा एवं गोरक्षा सेवा समिति से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश सरकार लगातार महिला सुरक्षा के तमाम दावे करती है, मगर इसके उलट हो कुछ और ही रहा है। खुद सत्ताधारी पार्टी के नेता ही महिलाओं—बेटियों के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुके हैं। एक ऐसा ही मामला मेरठ का सामने आया है, जहां 11वीं की छात्रा को कार में खींचकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया है।

यह घटना शुक्रवार 16 अक्टूबर की शाम लगभग 5-6 बजे के आसपास की है। हैरान करने वाली बात यह है कि जिस स्विफ्ट कार में बालिका को खींचा गया, उसमें भाजपा का स्टिकर लगा हुआ था। दुष्कर्म आरोपी भाजपा एवं गोरक्षा सेवा समिति से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी मेरठ के इसी महानगर इलाके में चलती बस में एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हो चुकी है। उसके बाद महानगर में ही यह दूसरी घटना सामने आई है, जिसमें एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार में छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया है। कार के आगे भाजपा का स्टिकर तो कार के पीछे नगर अध्यक्ष गौ-रक्षा समिति भी लिखा है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

एसएसपी अजय साहनी ने इस मामले में बताया कि केएमसी हॉस्पिटल से एक मीमो प्राप्त हुआ है, जिसमें किशोरी को घायल अवस्था में छोड़ा गया था। किशोरी की हालत गंभीर होने के कारण आरोपी उसे अस्‍पताल में भर्ती कराकर फरार हो गया। पुलिस ने इस घटना के बारे में पूरी जानकारी ली तो पता चला कि आरोपित गौरक्षा सेवा समिति का महानगर अध्यक्ष है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने 11वीं की छात्रा को बहकाकर उसे टयूशन से लिया और उसकी स्कूटी बागपत रोड स्थित कैफे पर खड़ी कराई। छात्रा कराटे की प्रशिक्षु खिलाड़ी भी बताई जा रही है। आरोपी ने कार को एक सुनसान जगह पर ले जाकर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। छात्रा की हालत गंभीर होने पर उसे केएमसी अस्पताल में भर्ती कराकर फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी पुलकित सैनी निवासी प्रेमपुरी रेलवे रोड को कार समेत गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की फोरेंसिक टीम का कहना है कि कार की दोनों सीटें खून से सनी हुई थीं। जिस वक्त छात्रा घर पहुंची तो उसके कपड़े भी खून से सने हुए थे। बदहवास हालत उसके साथ हुई हैवानियत को बयां कर रही थी। दरिंदगी के करीब 15 घंटे बाद छात्रा कुछ बताने की स्थिति में आई।

जानकारी के मुता​बिक टीपीनगर थाना क्षेत्र निवासी 16 वर्षीय छात्रा एक कॉलेज स्थित इंस्टीट्यूट में कराटे सीखने जाती है। वहां उसकी मुलाकात 20 वर्षीय पुलकित सैनी से हो जाती है, जो उसका सीनियर खिलाड़ी है। एफआईआर के अनुसार, छात्रा शुक्रवार 16 अक्टूबर की शाम पांच बजे कराटे सीखने स्कूटी से घर से निकली। रास्ते में रेस्टोरेंट के बाहर पुलकित कार लेकर मौजूद मिला। पुलकित ने ऑफर किया कि कार से चलते हैं। पुलकित ने छात्रा की स्कूटी उसी रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी करा दी। सीसीटीवी फुटेज से इस बात की पुष्टि भी हो चुकी है।

पुलिस आरोपित से पुलिस पूछताछ कर रही है। छात्रा के परिजनों ने आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि कार पर गलत तरीके से झंडा लगाया गया था। लड़के के बारे में पड़ताल की गई है। प्राथमिक पड़ताल में यह बात सामने आई है कि उसका किसी भी पार्टी से काेई ताल्लुक नहीं है।

Next Story
Share it