Top
राष्ट्रीय

UP की चित्रकूट जेल में चलीं गोलियां, पश्चिमी यूपी का कुख्यात मुकीम काला सहित 3 कैदियों की मौत

Janjwar Desk
14 May 2021 7:53 AM GMT
UP की चित्रकूट जेल में चलीं गोलियां, पश्चिमी यूपी का कुख्यात मुकीम काला सहित 3 कैदियों की मौत
x
यूपी में यह दूसरा मामला है जब जेल के भीतर किसी कैदी ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया हो। इससे पहले बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी को सुनील राठी ने गोली मार दी थी। जिसकी जांच आज तक नहीं हो पाई है...

जनज्वार ब्यूरो, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट की जेल में शुक्रवार सुबह फायरिंग की तड़तड़ाहट से इलाका थर्रा गया। हादसे में दो कैदियों के मारे जाने की खबर है। कुछ टीवी मीडिया रिपोर्ट्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि अंशुल दीक्षित नाम के कैदी ने गोली चलाई थी। फायरिंग में मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला नाम के दो बदमाशों के मारे जाने की खबर है।

बता दें कि मुकीम काला को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का बड़ा कुख्यात बदमाश बताया जाता है। हालांकि, गोलियों की तड़तड़ाहट सुनकर आनन-फानन जेल प्रशासन और सुरक्षा व्यवस्था हकरत में आई। सूचना है कि पुलिसिया कार्रवाई में अंशुल भी मार गिराया गया है। यह फायरिंग क्यों हुई? यह फिलहाल साफ नहीं हो सका है।

मारे गए मुकीम काला को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का बड़ा कुख्यात बदमाश बताया जाता है। ग्रेटर नोएडा के इनामी बदमाश अनिल दुजाना से मुकीम की नजदीकी रही है। अनिल दुजाना की सुंदर भाटी गैंग से रंजिश चलती है।

मुकीम काला सहित फायरिंग में मारा गया मेराजुद्दीन डॉन मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य बताया जा रहा है। जेल के ्ंदर ही अंशुल नाम के अन्य कैदी ने गोली चलाकर दोनो को मौत के घाट उतार दिया, बाद में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में अंशुल भी मारा गया है।

इस सबके बीच एक बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच जेल जैसी जगह में हथियार कहां से आया। यूपी में यह दूसरा मामला है जब जेल के भीतर किसी कैदी ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया हो। इससे पहले बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी को सुनील राठी ने गोली मार दी थी। जिसकी जांच आज तक नहीं हो पाई है।

Next Story

विविध

Share it