राष्ट्रीय

लखनऊ : निजी सचिव खुदकुशी मामले में उन्नाव के निलंबित SHO सहित 9 पर दर्ज हुआ मुकदमा

Janjwar Desk
8 Sep 2021 3:42 AM GMT
लखनऊ : निजी सचिव खुदकुशी मामले में उन्नाव के निलंबित SHO सहित 9 पर दर्ज हुआ मुकदमा
x

(इलाज के दौरान 3 सितंबर को विश्वंभर दयाल की मौत हो गई थी)

विश्वंभर दयाल ने 30 अगस्त की दोपहर अपने बापू भवन कार्यालय की आठवीं मंजिल पर लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली थी। जिसके बाद 3 सितंबर को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था...

जनज्वार, लखनऊ/उन्नाव। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के बापू भवन में जन्माष्टमी के दिन खुद को गोली मार लेने वाले रजनीश दुबे के निजी सचिव मामले में एक एसओ सहित 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। सचिव के भाई से मिली तहरीर पर यह मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे (Rajnish Dubey) के निजी सचिव विश्वंभर दयाल (Vishwambhar Dayal) सुसाइड मामले में थाना औरास के निलंबित हुए एसओ सहित 9 अन्य पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज की गई है। मंगलवार 7 सितंबर की देर रात विश्वंभर दयाल के भाई ओमप्रकाश की तहरीर पर हुसैनगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

ओमप्रकाश द्वारा दी गई तहरीर के मुताबिक विश्वंभर दयाल ने 30 अगस्त की दोपहर अपने बापू भवन कार्यालय की आठवीं मंजिल पर लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली थी। जिसके बाद 3 सितंबर को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था।

ओमप्रकाश के मुताबिक, उनकी एक बहन की शादी औरास (Auras) के बहादुरपुर गांव के रहने वाले पप्पू से हुई थी। पप्पू का सूरत, बाबूलाल व उनके अन्य पुत्रों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके चलते इन सभी ने मिलकर औरास पुलिस से सांठगांठ कर झूठा मुकदमा करवा दिया था।

औरास पुलिस द्वारा परेशान किए जाने की बात विश्वंभर अपने भाई को बताते थे। जिसके बाद भाई ओमप्रकाश ने भाई की मौत के बाद तहरीर देकर लखनऊ में मुकदमा पंजीकृत कराया है। साथ ही इस मामले की जांच एसीपी हजरतगंज (ACP Hajratganj) राघवेंद्र मिश्रा कर रहे हैं।

एसएचओ (SHO) हुसैनगंज दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि, मामले में आरोपी सूरत, बाबूलाल सहित परम के पुत्रों पप्पू गौतम, बृजेश चौरसिया के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने, भृष्टाचार निवारण अधिनियम सहित एससी-एसटी की घाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जिसमें सतीश कुमार, इंस्पेक्टर औरास हरप्रसाद अहिरवार, रमाशंकर, संजीव यादव, एसआई तजीमुद्दीन सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं।

Next Story

विविध

Share it