Top
उत्तर प्रदेश

फ्रांस मामले पर बयानबाजी को लेकर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ केस दर्ज

Janjwar Desk
2 Nov 2020 10:34 AM GMT
फ्रांस मामले पर बयानबाजी को लेकर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ केस दर्ज
x
मुनव्वर राना ने हाल ही में फ्रांस में कट्टरपंथी हमलों को लेकर कथित रूप से एक बयान दिया था, इंस्पेक्टर दीपक पांडे की शिकायत पर राना के खिलाफ हजरतगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है.....

लखनऊ। फ्रांस में पैगंबर मुहम्मद के कार्टून को दिखाने पर हिस्ट्री के शिक्षक का एक कट्टरपंथी के द्वारा सिरकलम कर दिया गया था। इसके बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने उस शिक्षक के नाम देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया था। इसके बाद से जहां दुनियाभर के इस्लामिक देशों में फ्रांस के उत्पादों का बहिष्कार हुआ और फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन हुआ वहीं भारत के मुंबई, भोपाल समेत कई शहरों में प्रदर्शन हुए। वहीं इस बीच खबर सामने आ रही है कि मशहूर शायर और कवि मुनव्वर राना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

खबरों के मुताबिक मुनव्वर राना ने हाल ही में फ्रांस में कट्टरपंथी हमलों को लेकर कथित रूप से एक बयान दिया था। इंस्पेक्टर दीपक पांडे की शिकायत पर राना के खिलाफ हजरतगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है। पांडे ने उनपर सामाजिक सद्भाव और सांप्रदायिक शांति भंग करने का आरोप लगाया है।

मशहूर शायर राना ने कथित तौर पर हत्याओं को सही ठहराते हुए हमलावर का समर्थन किया था। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि पैगंबर मोहम्मद औऱ इस्लाम को बदनाम करने के लिए कैरिकेचर बनाए जाते हैं। इस तरह के कृत्य लोगों को फ्रांस के मामले में चरम कदम उठाने के लिए मजबूर करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि उसने भी वही किया होगा जो उनकी जगह वहां था। राना ने आगे कहा कि यह मुकदमा वह उसके तार्किक अंत तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अगर इस सरकार का बस चले तो वह मुझे बिकरू जनसंहार मामले के लिए भी जिम्मेदार करार देगी।

Next Story

विविध

Share it