Top
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के हाथरस में CBI कर रही सीन रिक्रिएशन, गांव के चारों ओर CRPF का कड़ा पहरा

Janjwar Desk
6 Nov 2020 11:31 AM GMT
उत्तर प्रदेश के हाथरस में CBI कर रही सीन रिक्रिएशन, गांव के चारों ओर CRPF का कड़ा पहरा
x
सीबीआई की टीम ने घटनास्थल पर मां से करीब 50 मिनट बात की, इस दौरान मृत युवती के भाई को वहां से दूर बैठाया गया, इसके बाद सीबीआई ने मृतका के भाई से करीब 25 मिनट तक पूछताछ की...

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ हुए कथित गैंगरेप और हत्या के मामले में शुक्रवार को सीबीआई की टीम सीन रिक्रिएट कर रही है। खबरों के मुताबिक सीबीआई ने घटनास्थल पर जाकर छानबीन की। इस दौरान बिटिया की मां और बड़ा भाई भी साथ दिखाई दिए। घटनास्थल पर गहनता से पूछताछ की जा रही है।

खबरों के मुताबक सीआरपीएफ का खेत के चारों तरफ कड़ा पहरा है। सीबीआई की टीम सुबह ही गांव पहुंची और पीड़िता के परिजनों से मिली। थोड़ी देर पूछताछ के बाद सीबीआी की टीम मृत युवती की मां और भाई को लेकर घटना स्थल पर पहुंची। यहां पर सीबीआई की टीम घटना के सीन रिक्रिएशन में लग गई है।

सीबीआई की टीम ने घटनास्थल पर मां से करीब 50 मिनट बात की। इस दौरान मृत युवती के भाई को वहां से दूर बैठाया गया। इसके बाद सीबीआई ने मृतका के भाई से करीब 25 मिनट तक पूछताछ की।

सीन रिक्रिएशन में एक महिला कॉन्टेबल ने जमीन पर गिरी मां को उसी अंदाज में उठाया, जैसे मां ने 14 सितंबर को अपनी बेटी को उठाया था। सीआरपीएफ की कड़ी सुरक्षा में सीन रिक्रिएट कर रही सीबीआई की टीम ने मीडिया को क्राइम स्थल पर जाने से रोका है। मीडिया को 250 मीटर दूर रखा गया है। ग्रामीण पूरे नजारे को देखना चाहते थे, लेकिन पाबंदी के चलते देख नहीं पाए।

बिटिया के घर पर तैनात सीआरपीएफ के जवान वहां आने-जाने वाले हर व्यक्ति का ब्योरा दर्ज कर रहे हैं। बिटिया के परिजनों से अभी भी बाहर से लोग आकर मिल रहे हैं। बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय दलित बचाओ आंदोलन का प्रतिनिधिमंडल बिटिया के घर पहुंचा। इन लोगों ने विस्तार से पूरे मामले की जानकारी ली और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

मृतका के स्वजन से विभिन्न संगठनों के लोगों का मिलना फिर से शुरू हो गया है। सीबीआई जांच शुरू होने के कारण 20 दिन से बाहरी संगठनों का आवागमन बंद रहा था। अब एक बार फिर दिल्ली और दूर दराज के लोग मृतका के परिवार से मिलने के लिए आ रहे हैं।

ज्ञात हो कि हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गयी। इस पूरे मामले की तहकीकात सीबीआई के हांथों में है।

Next Story

विविध

Share it