आंदोलन

Centre of Indian Trade Unions : CITU के दो दिवसीय सम्मेलन का लहुरी काशी हॉल में झंडारोहण के साथ हुआ आगाज़

Janjwar Desk
6 Nov 2022 2:39 PM GMT
Centre of Indian Trade Unions : CITU के दो दिवसीय सम्मेलन का लहुरी काशी हॉल में झंडारोहण के साथ हुआ आगाज़
x
Centre of Indian Trade Unions : अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (CITU) उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय 15वां प्रदेश सम्मेलन का आज दिनाँक 06 नवम्बर 2022 को लहुरी काशी हॉल में झंडारोहण के साथ आगाज़ हुवा।

Centre of Indian Trade Unions : अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (CITU) उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय 15वां प्रदेश सम्मेलन का आज दिनाँक 06 नवम्बर 2022 को लहुरी काशी हॉल में झंडारोहण के साथ आगाज़ हुवा। राज्य सम्मलेन का झंडारोहण citu के प्रदेश अध्यक्ष साथी रवि मिश्रा ने किया। सम्मेलन के खुले सत्र का उद्घाटन एचएमएआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, जनपद के चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और सम्मेलन स्वागत समिति के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ० डीपी सिंह किया।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुवे सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कॉ० जेएस मजूमदार ने कहा कि आप सब को याद होगा कि कैसे कोरोना काल मे हमारे देश की सरकार ने किसान बिल और श्रम बिल लाकर रातो रात सारे कानूनी अधिकारों को खत्म कर दिया था, और फिर किसानों के ऐतिहासिक आंदोलन ने सरकार को पीछे हटने पे मजबूर किया, लेकिन अभी ये सरकार ने किसान बिल और श्रम बिल को रोका भर है, वापस नही लिया है, लेकिन हमारे आंदोलनों और एकजूटता की वजह से लागू नही कर पाई है।


अखिल भारतीय किसान सभा के साथी कॉम० बाबू राम यादव ने सीटू राज्य सम्मेलन को शुभकामनाएं दी तथा सरकार द्वारा हो रहे किसान हितों पे हमले को विस्तार से बताया। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति से साथी सीमा कटियार ने सीटू राज्य सम्मेलन को शुभकामनाएं देते हुवे संगठित और असंगठित महिला कर्मचारियों और महिला श्रमिकों की समस्याओं को विस्तार से रखते हुवे अग्रिम आंदोलनों में बढ़ चढ़ कर भागीदारी करने की अपील की। एटक से कॉ० संतोष कुमार ने सभी राष्ट्रीय यूनियनों की सम्मिलित कार्यवाही पर बात की एवं सम्मेलन की सफलता के लिए बधाई दी। इसके अलावा ज्वाइंट मेडिकल फ़ोरम ग़ाज़ीपुर के संयोजक डॉ०राजेश सिंह, रविन्द्र कुमार राव (नेशनल फेडरेशन ऑफ पोस्टल एम्प्लाइज), योगेंद्र पटेल (टेट प्राइमरी शिक्षक एसोसिएशन), सुरेंद्र प्रताप (डिप्लोमा इंजीनियर संघ) ने अपनी अपनी बात रखते हुवे सम्मेलन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

सम्मेलन को संबोधित करते हुवे सीटू के राष्ट्रीय सचिव कॉ० ए०आर०सिंधु ने बताया की पिछले तीस वर्षों से मजदूर सड़क पर आंदोलनरत है और आने वाले समय मे मजदूर और किसानो के संयुक्त आंदोलन से ही देश मे आम जनता के जनवादी अधिकारों का भविष्य तय होगा।


तत्पश्चात अम्बिका प्रसाद दुबे (राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद), मानवेंद्र सिंह(अटेवा), एस०पी०गिरी (स्वास्थ विभाग), अनंत सिंह(विशिष्ट बीटीसी संगठन), विश्वानन्द तिवारी (पोस्टल एम्प्लाइज यूनियन), यशवंत सिंह (भड़ास फ़ॉर मीडिया), अरविंद तिवारी (आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन) इत्यादि ने अपनी अपनी बात रखते हुवे सम्मेलन के सफलता के लिए शुभकामनाएं ज्ञापित की। इसके बाद, सीटू स्मारिका का विमोचन हुआ और प्रदेश अध्यक्ष कॉ०रवि मिश्रा ने प्रथम खुले सत्र के समाप्ति की घोषणा की।

प्रथम सत्र के समापन के पश्चात द्वितीय प्रतिनिधि स्तर आरम्भ हुवा जिसमे प्रदेश महामंत्री कॉ०प्रेम नाथ राय ने पिछले तीन वर्षों के क्रिया कलाप और आंदोलनों को अपनी महामंत्री की रिपोर्ट में विस्तार से रखा। और उन्होंने बताया कि कल 07 नवम्बर को प्रतिनिधि सेशन होगा तत्पश्चात नई कमेटी का चुनाव होगा।

सम्मेलन में प्रदेश भर के विभिन्न जनसंगठनों से आये हुवे साथियों से सम्मेलन की सफलता को लेकर बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की जिसमे मुख्य रूप से वीना गुप्ता, वन्दना सिंह, शशि सिंह, शेषनाथ तिवारी, विमेश मिश्रा, हेमंत सिंह, अजीत सिंह, सौरभ पाण्डेय, विकास वर्मा, मो०अफ़ज़ल, मयंक श्रीवास्तव, एसके राय, रंजना तिवारी, रविकांत राजभर, हरिशंकर गुप्ता, आशीष राय, निकेत तिवारी, सेराज,रघुबंश उपाध्याय, निखिल वर्मा, आरपीएस यादव, संजय विश्वकर्मा, संजय कुशवाहा, चंदन राय, रईस आलम,रविकांत तिवारी, एमपी राय, सौरभ राय, शिवम गुप्ता, राजीव चौरसिया, कृष्णा शर्मा, देवाशीष सहित सैकड़ों साथी व महिला साथी उपस्थित रहे और सम्मेलन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। प्रदेश सम्मेलन के खुले सत्र की अध्यक्षता साथी रवि मिश्रा और संचालन साथी आर०एम०राय ने किया।

Next Story

विविध