Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Chandauli News: योगी की पुलिस बनी हत्यारी? कन्हैया यादव के घर छापेमारी में पिटाई के बाद बेटी की मौत! जाने पूरा मामला

Janjwar Desk
2 May 2022 6:45 AM GMT
Chandauli News: योगी की पुलिस बनी हत्यारी? कन्हैया यादव के घर छापेमारी में पिटाई के बाद बेटी की मौत! जाने पूरा मामला
x

Chandauli News: योगी की पुलिस बनी हत्यारी? कन्हैया यादव के घर छापेमारी में पिटाई के बाद बेटी की मौत! जाने पूरा मामला

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक जिलाबदर अपराधी के घर दबिश देने गई पुलिस टीम पर घर में मौजूद उसकी दो बेटियों के साथ मारपीट और इस दौरान एक युवती की मौत के गंभीर आरोप लगे हैं.

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक जिलाबदर अपराधी के घर दबिश देने गई पुलिस टीम पर घर में मौजूद उसकी दो बेटियों के साथ मारपीट और इस दौरान एक युवती की मौत के गंभीर आरोप लगे हैं. घटना के बाद ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प और तोड़फोड़ की वारदात भी हुई. इसमें एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है. वहीं, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित थाने के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही एसएचओ सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

मामला चंदौली के सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव का है. दरअसल सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव के रहने वाले कन्हैया यादव नाम के एक गैंगस्टर और जिलाबदर अपराधी के घर पुलिस रविवार की शाम दबिश देने गई थी. कोर्ट द्वारा कन्हैया यादव के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी हुआ था और पुलिस उसकी तलाश में रविवार की शाम उसके घर पर दबिश देने गई थी.

कन्हैया यादव और उनके परिजनों का आरोप है कि उस वक्त घर पर निशा और गुंजा नाम की दो बहनें मौजूद थीं. आरोप है कि पुलिस ने दबिश के दौरान पूछताछ के नाम पर दो बहनों के साथ मारपीट की. इससे बचने के लिए बड़ी बहन निशा पहली मंजिल पर चली गई. उसके पीछे महिला और पुलिस कॉन्स्टेबल भी गए और उसके साथ मारपीट की. परिजनों का आरोप है कि इसी दौरान निशा की मौत हो गई और पुलिसकर्मियों ने उसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की. इसके बाद पुलिसकर्मी वहां से फरार हो गए.

वही पुलिस की कहानी में कहा गया है कि एसओ सैय्यदराजा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने कन्हैया यादव के यहां छापेमारी की थी. आईजी ने बताया कि पुलिस ने आपराधिक इतिहास रखने वाले कन्हैया के खिलाफ प्रत्यर्पण आदेश जारी किया गया था. उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पुलिस उसकी तलाशी के लिए गई थी.

हालांकि, कन्हैया नहीं मिला जिसके बाद पुलिस ने उसके भाई को अपने साथ ले जाने की कोशिश की. निशा ने पुलिस की इस बात का विरोध किया तब एसओ सैय्यदराजा ने कथित तौर पर उसकी पिटाई की और उसकी मौत हो गई. उसकी बहन ने भी अपनी नस काटने की कोशिश की.

इस बीच, सैकड़ों ग्रामीण वहां जमा हो गए और पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. जब पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए निशा के शव को ले जाने की कोशिश की तो स्थानीय लोगों की गुस्साई भीड़ ने और भी हंगामा किया.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध