Top
उत्तर प्रदेश

UP में योगी सरकार ने अनलाॅक की नई गाइडलाइन जारी की, जानिए इसमें क्या है नया

Janjwar Desk
12 July 2020 9:33 AM GMT
UP में योगी सरकार ने अनलाॅक की नई गाइडलाइन जारी की, जानिए इसमें क्या है नया
x
कोरोना के बढते मामलों के बीच योगी आदित्यनाथ सरकार ने मिनी लाॅकडाउन के बाद अनलाॅक की नई गाइडलाइन जारी कर दी है...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार (12 जुलाई) को एक आदेश जारी कर कहा है कि राज्य में अब बाजार सिर्फ सोमवार से शुक्रवार तक खुले रहेंगे और शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे। बंद के दौरान दो दिनों तक सभी बाजारों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम हो सके। मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में इस समय ढाई दिन का मिनी लाॅकडाउन लगा हुआ है, जो 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा।

इस आदेश के तहत शनिवार व रविवार को औद्योगिक इकाइयों को स्वयं अपने परिसर में सेनिटाइजेशन का काम करने का निर्देश दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में एक्सप्रेस वे, डैम व अन्य निर्माण कार्य सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए किए जाएंगे। साथ ही बाढ से बचाव के लिए किए जाने वाले काम भी किए जाएंगे।

गाइडलाइन में कहा गया है कि कोविड19 से बचाव के लिए व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। घर घर जाकर टेस्टिंग की जाए। कोरोना टेस्टिंग की क्षमता राज्य में बढाकर 50 हजार करने का निर्देश दिया गया है।

अस्पतालों में आक्सीजन का बैकअप 48 घंटे का रखने का निर्देश दिया गया है।

अस्पतालों में आक्सीजन का बैकअप 48 घंटे का रखने का निर्देश दिया गया है। बिना लक्षण वाले मरीजों को कोविड 19 के एल 1 अस्पताल में भर्ती कराने का निर्देश दिया गया है। अधिकारियों को टिड्डी दल से बचाव के उपाय करने को भी कहा गया है।

कानपुर नगर, देवरिया, कुशीनगर, वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। स्वास्थ्य मंत्री को सभी सीएमओ से संपर्क स्थापित करने को कहा गया है।

Next Story
Share it