Top
उत्तर प्रदेश

राजीव त्यागी मौत मामले में संबित पात्रा व रोहित सरदाना के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुई शिकायत

Janjwar Desk
14 Aug 2020 7:08 AM GMT
राजीव त्यागी मौत मामले में संबित पात्रा व रोहित सरदाना के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुई शिकायत
x
उत्तरप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत के लिए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा व एंकर रोहित सरदाना को जिम्मेदार ठहराया है...

जनज्वार। यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और एक निजी चैनल के एंकर रोहित सरदाना के खिलाफ लिखित में तहरीर दी गई है। गुरुवार को यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने पुलिस को तहरीर देकर कांग्रेस के प्रवक्ता की मौत के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा और एंकर रोहित सरदाना को उनकी मौत का जिम्मेदार बताया है।

यूपी कांग्रेस में राजीव त्यागी की मौत को साजिशन हत्या करार देते हुए आरोप लगाया गया है। बता दें कि बुधवार, 12 अगस्त को एक निजी चैनल पर बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के साथ परिचर्चा में भाजपा के संबित पात्रा और निजी चैनल के एंकर समेत अन्य लोग शामिल थे। इसी दौरान भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राजीव त्यागी को सार्वजनिक रूप से अपमानजनक भाषा बोल कर अपमानित किया तथा उनको नकली हिंदू कहकर धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाई।

आरोप है कि इसी दौरान चैनल के एंकर रोहित सरदाना शांत होकर यह सब देखते रहे और चैनल का लाइव प्रसारण चलता रहा। बीच में इस जहरीले डिबेट को रोकने की कोशिश तक नहीं की गई। यूपी कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने आरोप लगाया कि ऐसा करके चैनल व उसके एंकर ने संबित पात्रा को सार्वजनिक तौर पर राजीव त्यागी के अपशब्द बोलने का मौका दिया है। इससे संबित पात्रा ने तेज आवाज में चिल्लाकर दहशत का माहौल बनाते हुए त्यागी को जयचंद कहकर संबोधित किया। उन्हें यह भी कहा कि टीका लगाने से कोई हिंदू नहीं हो जाता।

आरोप है कि इससे राजीव त्यागी को काफी अपमान व हृदय आघात लगा है। जिससे डिबेट के बीच में ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि डॉक्टरों की तरफ से भी की गई। यूपी कांग्रेस ने तहरीर में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा चैनल मालिक अरुण पूरी व उसके एंकर रोहित सरदाना के खिलाफ साजिश हत्या का मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार किए जाने की मांग की ताकि ऐसी घटना दोबारा ना हो सके। वहीं हजरतगंज थाना के प्रभारी अंजनी कुमार पांडे ने बताया कि तहरीर मिली है मामले की छानबीन की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it