राजनीति

Corruption in UP : SP MLA ने मारा हाथ तो भरभरा कर गिर गई निर्माणाधीन प्रतापगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार

Janjwar Desk
24 Jun 2022 11:47 AM GMT
Corruption in UP : SP MLA ने मारा हाथ तो भरभरा कर गिर गई निर्माणाधीन प्रतापगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार
x

Corruption in UP: SP MLA ने मारा हाथ तो भरभरा कर गिर गई निर्माणाधीन प्रतापगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार

Corruption in UP : सपा विधायक आरके वर्मा ने कहा कि प्रतापगढ़ में इंजीनियरिंग कॉलेज के बदले कब्रगाह तैयार किया जा रहा है।

Corruption in UP : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही ईमानदारी और पारदर्शी सरकार का दावा करते हों, लेकिन हकीकत कुछ और है। यूपी में भी भ्रष्टाचार कम नहीं है। इसका जीत जागता उदाहरण यही है कि यूपी में निर्माणाधीन प्रतापगढ़ राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक आरके वर्मा ने जैसे ही दीवार पर हाथ मारा तो वो भर भराकर गिर गई। अब सोशल मीडिया पर उसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा। ऐसे में योगी सरकार की ईमानदारी पर सवाल उठना भी लाजिमी है।

एमएलए आरके वर्मा बोले - कब्रगाह तैयार हो रहा है क्या?

दरअसल, सपा विधायक आरके वर्मा ने अपने हाथ से ही धक्का दिया तो निर्माणधीन प्रतापगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज की पूरी दीवार ही गिर गई। इस पर आरके वर्मा ने कहा कि क्या प्रतापगढ़ में इंजीनियरिंग कॉलेज के बदले कब्रगाह तैयार किया जा रहा है। इसका वीडियो को शेयर करते हुए सपा विधायक आरके वर्मा ने कहा कि ऐसे घटिया निर्माण कार्य से योगी सरकार युवाओं का भविष्य नहीं तैयार रही, यह उनके मौत का इंतजाम है।

मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे थे सपा विधायक

दरअसल, प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा के शिवसत में जंगलों के बीच बन रहे राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करने सपा विधायक डॉ. आरके वर्मा पहुंचे थे। जब नींव पर चलने लगे तो ईंटे उखड़ने लगीं। इसके बाद विधायक आरे वर्मा ने एक हाथ से खड़ी दीवार को धक्का दिया तो दीवार भरभरा कर गिर गई। इसके बाद सपा विधायक आरके वर्मा ने निर्माण की हालत देख कहा कि प्रतापगढ़ में लूट मची हुई है। सरकारी कामकाज में किस हद तक लूट चल रही है, इस अंदाजा कॉलेज की दीवार की स्थिति से लगाया जा सकता है। विधायक आरके वर्मा को इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण में लगी पीली ईंटों के साथ ही सीमेंट व बालू भी घटिया किस्म की नजर आई।

विधायक के सामने सैंपल जांच के लिए भेजा

इसके बाद सपा विधायक आरके वर्मा नाराज हो गए और जिलाधिकारी को फोन कर पूरी बात बताई। इसके बाद ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के इंजीनियर आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और विधायक आरके वर्मा के सामने सैम्पल भर कर जांच के लिए लैब भेज दिया।

Next Story

विविध