Top
उत्तर प्रदेश

यूपी के ललितपुर से दलित बुजुर्ग को पीटकर पिला दी पेशाब, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
13 Oct 2020 12:26 PM GMT
यूपी के ललितपुर से दलित बुजुर्ग को पीटकर पिला दी पेशाब, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
x
मारपीट के दौरान मौके पर गांव व मोहल्ले के अन्य लोगों ने बीच बचाव किया, बताया जा रहा है कि आरोपी सोनू आपराधिक किस्म का व्यक्ति है, इससे पूर्व भी कई घटनाओं में शामिल रह चुका है...

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रौंड़ा गांव में एक बुजुर्ग के साथ बेरहमी से मारपीट करने तथा जबरन पेशाब पिलाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

गौरतलब है कि रौंड़ा निवासी अमर और चऊवा ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। दी गई तहरीर में दोनो का आरोप है कि बीती 11 अक्टूबर को शाम साढ़े सात बजे, वह हनुमत अहिरवार की दुकान से कुछ सामान ले रहे थे। तभी गांव के ही सोनू और नरेंद्र आए और गालियां देकर जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने लगे। उन्होंने राजीनामा करने से मना करने पर लाठी डंडों से मारपीट शुरू कर दी। इससे अमर व चऊवा को हाथ पैरों में काफी चोटें आई हैं और दोनों लोगों ने जान से मारने की धमकी दी गई है।

मारपीट के दौरान मौके पर गांव व मोहल्ले के अन्य लोगों ने बीच बचाव किया। बताया गया कि सोनू आपराधिक किस्म का व्यक्ति है, इससे पूर्व भी कई घटनाओं में शामिल रह चुका है। तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट, गाली-गलौज कर मारपीट व जान से मारने की धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

ग्राम रौंड़ा निवासी अमर और चऊवा द्वारा उक्त मारपीट के मामले का एक और शिकायती पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें पीड़ित अमर व चऊवा ने विपक्षियों पर मारपीट के साथ ही आरोप लगाया है कि इनमें से एक आरोपी एक शिशि में मूत्र भरकर लाया और कहने लगा कि इसे नहीं पीने पर उसे जान से मार देंगे।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली संजय कुमार शुक्ला ने कहा कि मामला मारपीट का ही है। पेशाब पिलाने के प्रयास की बात सामने नहीं आई है। उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी मिर्जा मंजर बेग ने बताया कि ग्राम रोंड़ा में दबंगों द्वारा ग्रामीणों के साथ मारपीट की गई है। इसमें मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it