Top
उत्तर प्रदेश

यूपी : मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ प्रदर्शन करने पर मशहूर शायर मुनव्वर राना की दोनों बेटियां नजरबंद

Janjwar Desk
8 Sep 2020 12:57 PM GMT
यूपी : मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ प्रदर्शन करने पर मशहूर शायर मुनव्वर राना की दोनों बेटियां नजरबंद
x
खबरों के मुताबिक सुमैया राना और उजमा परवीन ने लोगों से कहा था कि वे मुख्यमंत्री निवास के सामने जमा हों और थाली बजाकर अपनी आवाज मुख्यमंत्री तक पहुंचाएं.....

लखनऊ। मशहूर शायर और कवि मुन्नवर राना की दोनों बेटियों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने पर नजरबंद कर दिया गया है। दोनों बेटियों ने राज्य में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध और कोविड संक्रमण को रोक पाने में राज्य सरकार को नाकाम बताते हुए प्रदर्शन करने का ऐलान किया था।

इसी को लेकर उज़मा परवीन समेत तमाम महिलाएं आज सरकार के खिलाफ मुख्यमंत्री आवास 5 कालिदास मार्ग पर प्रदर्शन करना चाहती थी। इसके लिए कथित तौर पर सुमैया राणा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी सर्कुलेट किया था और अधिक से अधिक तादाद में महिलाओं को 5 कालिदास मार्ग पर इकट्ठा होने के लिए अपील की थी।

खबरों के मुताबिक सुमैया राना और उजमा परवीन ने लोगों से कहा था कि वे मुख्यमंत्री निवास के सामने जमा हों और थाली बजाकर अपनी आवाज मुख्यमंत्री तक पहुंचाएं। लखनऊ के कैसरबाग इलाके में सिलवर हाइट्स अपार्टमेंट के सामने मंगलवार को भारी पुलिस बल की तैनाती देखी गई। यहीं पर मुनव्वर राना का परिवार रहता है।

सुमैया का आरोप है कि उनके घर के बाहर तकरीबन 30-40 पुलिसवाले रात से ही बिठा दिए गए। उनके अपार्टमेंट में आने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है..तलाशी ली जा रही है, जो गलत है। सुमैया राणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह कोई हिस्ट्रीशीटर नहीं है या कोई अपराधी नहीं है जो उनके साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है।

पुलिस ने कहा कि राज्य में धारा 144 लगी हुई है, इसलिए लोगों के जमावड़े की मनाही है। सुमैया राना और उजमा परवीन उस समय भी चर्चा में थी जब जनवरी-फरवरी में सीएए के विरोध में प्रदर्शन चल रहा था। इन दोनों के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस भी दर्ज किया गया है।

Next Story

विविध

Share it