Top
उत्तर प्रदेश

UP : युवक की हत्या कर लाश फेंकी गोरखपुर के जंगल में, क्षत-विक्षत लाश का आधा हिस्सा खा गये थे जानवर

Janjwar Desk
30 March 2021 3:01 PM GMT
UP : युवक की हत्या कर लाश फेंकी गोरखपुर के जंगल में, क्षत-विक्षत लाश का आधा हिस्सा खा गये थे जानवर
x
21 मार्च की सुबह चार बजे मृतक युवक घर से अपनी मोटरसाइकिल से निकला था और तब से वापस नहीं लौटा, गायब होने के दो दिन बाद ही परिवार ने चिलुआताल थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी और 9 दिन में बुरी हालत में मिली लाश...

जनज्वार। जुर्म की ऐसी-ऐसी वारदातें हर दिन सामने आती रहती हैं, जिनके बारे में सोचकर भी आश्चर्य होता है। यूपी में तो अपराध दिनोंदिन बेलगाम होता जा रहा है। दिनदहाड़े डकैतियां, किडनैपिंग और हत्या की वारदातें रोजाना की जिंदगी का हिस्सा बन चुकी हैं। अब एक जुर्म की वारदात गोरखपुर से सामने आयी है, जहां एक युवक की हत्या कर उसकी लाश जंगल में फेंक दी गयी थी।

गोरखपुर के गुलरिहा क्षेत्र में बरामद की गयी युवक की लाश का आधे से ज्‍यादा हिस्‍सा जंगली जानवर खा गए थे। जंगल में क्षत-विक्षत हालत में पड़ी लाश को लकड़ी बीनने गई महिलाओं ने देखा और पुलिस को इसके बारे में बताया। फिलहाल पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक मारे गए युवक की पहचान उसके कपड़ों से चिलुआताल थाना क्षेत्र के नकहा नंबर एक के अजय यादव के रूप में हुई। 35 साल के अजय की पत्‍नी रीना ने कपड़ों से लाश की शिनाख्‍त की।

पुलिस को दिये बयान में मृतक की पत्नी रीना ने बताया कि अजय यादव पेंट-पालिश का काम करते था। इसी माह 21 मार्च की सुबह चार बजे वह घर से अपनी मोटरसाइकिल से निकला था और तब से वापस नहीं लौटा था। अजय यादव के गायब होने के दो दिन बाद ही परिवार ने चिलुआताल थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस को अजय यादव की मोटरसाइकिल लावारिस हालत में कोइलहवा टोला में बरामद हुई है। मोटरसाइकिल मिलने के बाद ही गुलरिहा के मदरहवा जंगल में लकड़ी बीनने गयी महिलाओं को उसकी लाश दिखी थी। शक के आधार पर पुलिस अजय की पत्‍नी रीना को अपने साथ शिनाख्त के लिए मदरहवा जंगल मे ले गयी। वहां बरामद कपड़ों और शरीर का बचा—खुचा हिस्सा देखकर रीना ने लाश की शिनाख्‍त अपने पति अजय यादव के रूप में की है। एसपी नार्थ अवस्थी ने जल्‍द ही मामले के खुलासे का दावा किया है।

जानकारी के मुताबिक मृतक युवक अजय यादव के तीन बच्चे हैं। रीना से उसकी शादी 12 साल पहले हुई थी। उसके बच्चे सात साल का बेटा चंचल, पांच वर्षीय आर्यन और चार साल की बेटी शिवानी, जो बार बार अपने पिता के बारे में पूछ रहे हैं। मृतक अजय की पत्नी रीना ने अपने पति की हत्‍या की आशंका जताई है।

पुलिस छानबीन में यह भी सामने आया है कि मृतक अजय आखिरी बार अपने दोस्‍त संतोष यादव के साथ दिखा था। पुलिस को 21 मार्च की सुबह का एक सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुआ है, जिसमें अजय और उसका दोस्‍त संतोष दिखाई दे रहा है।

पुलिस के मुताबिक जांच में यह भी सामने आया है कि मृतक अजय के पिता रामानंद भी लगभग दस साल पहले ऐसे ही गायब हुए थे, जिनका आज तक पता नहीं चल पाया है।

Next Story

विविध

Share it