Top
उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाले नाबालिग को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद भेजा बाल न्यायालय

Janjwar Desk
23 Nov 2020 12:54 PM GMT
योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाले नाबालिग को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद भेजा बाल न्यायालय
x
हिरासत में लिए गए नाबालिग ने बताया कि उसने ही व्हाट्सएप्प नम्बर 112 पर धमकी दी थी। धमकी देने का कारण अभी साफ नहीं हो पाया है। किशोर को विधिक कार्यवाही के बाद बाल न्यायालय में पेश किया गया है....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक किशोर को जेल भेजा गया। आरोप है कि उक्त किशोर ने सीएम को धमकी भरे लहजे में मैसेज किया था, जिसके बाद नाबालिग बच्चे को बाल न्यायालय में पेश किया गया है। बताया जा रहा है कि आगरा निवासी इस नाबालिग ने व्हाट्सएप्प काल के जरिये डायल 112 नम्बर पर सीएम योगी आदित्यनाथ को अपशब्द कहने के बाद धमकी दी थी।

यूपी पुलिस के आधिकारिक नम्बर डायल 112 के व्हाट्सएप्प नम्बर 7570000100 पर मोबाइल नम्बर 6396458438 स3 बीते दिन 22 नवंबर रविवार को एक धमकी भरा मैसेज किया गया। बताया जा रहा है कि इस मैसेज में गाली गलौच सहित कुछ अन्य बातें भी कही गई थीं। पुलिस कमिश्नर लखनऊ के आदेश के बाद इस नम्बर को सर्विलांस पर लगाया गया था।

धमकी भरा मैसेज देने वाला नाबालिग किशोर जनपद आगरा का निवासी बताया जा रहा है, जिसके चलते लखनऊ की शुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने आगरा पुलिस की मदद से नाबालिग को धर दबोचा। प्राप्त सूचना के आधार पर नाबालिक बच्चे पर धारा 506/507/505(1) सहित आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस मामले में कमिश्नर लखनऊ द्वारा खुलासे के लिए टीमें गठित करने के साथ निर्देश जारी किया गया था कि जल्द से जल्द खुलासा करें, जिसके बाद तत्काल प्रभाव से मोबाइल नम्बर को ट्रेस किया गया। क्योंकि मामला सीएम से जुड़ा था तो धमकी देने वाले नाबालिग को तत्काल हिरासत में ले लिया गया। उसके कब्जे से संबंधित मोबाइल और सिम बरामद किया गया है।

उक्त बरामद किए गए मोबाइल से डिलीट किये गए मैसेज की रिकवरी के लिए फोरेंसिक टीम काम कर रही है। हिरासत में लिए गए नाबालिग ने बताया कि उसने ही व्हाट्सएप्प नम्बर 112 पर धमकी दी थी। धमकी देने का कारण अभी साफ नहीं हो पाया है। किशोर को विधिक कार्यवाही के बाद बाल न्यायालय में पेश किया गया है।

इस मामले में पूर्व आईएस अधिकारी रहे सूर्य प्रताप सिंह लिखते हैं कि 'CM योगी ने एक बच्चे को जेल भिजवा दिया। आरोप है कि बच्चे ने उन्हें धमकाया। बधाई हो CM साहब,आपकी ताक़त से प्रदेश का बच्चा बच्चा कांप उठा। वैसे सांसद वरुण गाँधी जी ने भी अपने वोटर को भी फ़ोन पर कुछ कहा था? कुछ करेंगे?'

Next Story

विविध

Share it