Top
उत्तर प्रदेश

बाहुबली अतीक अहमद की अबतक 60 करोड़ की संपत्ति जब्त, आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

Janjwar Desk
28 Aug 2020 6:35 AM GMT
बाहुबली अतीक अहमद की अबतक 60 करोड़ की संपत्ति जब्त, आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
x
अतीक अहमद अभी साबरमती जेल में बंद हैं। गुरुवार को 45 करोड़ रुपये मूल्य के उनके दो मकानों को सील किया गया है...

जनज्वार। बाहुबली व पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmad) की अबतक 60 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। प्रयागराज पुलिस ने गुरुवार को अतीक अहमद की 35 करोड़ रुपये की दो संपत्ति जब्त की, जबकि इससे पहले बुधवार को उनकी 25 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति (Atiq Ahmad Illegal Property) जब्त की गई थी। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस बात की पुष्टि की है कि अबतक अतीक अहमद की 60 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त की गई है और कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

प्रयागराज पुलिस ने बुधवार को अतीक अहमद की नामी व बेनामी संपत्तियों को चिह्नित कर कार्रवाई शुरू की। इस क्रम में पहले दिन पांच संपत्तियों को चिह्नित कर उन्हें जब्त किया गया। जबकि गुरुवार को प्रयागराज के चकिया व करबला स्थित अतीक अहमद के मकान को सील किया गया। इन दोनों का बाजार मूल्य 35 करोड़ बताया जाता है। अतीक अहमद इस वक्त गुजरात के साबरती जेल में बंद हैं।

अतीक अहमद के गिरोह के खिलाफ भी पुलिस प्रशासन कार्रवाई कर रही है और शस्त्र लाइसेंस जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कहा है कि भू माफिया द्वारा गलत ढंग से अर्जित संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

जिलाधिकारी द्वारा पांच अगस्त, 2020 को कैंट थाना प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर पूर्व सांसद अतीक की सात संपत्तियों के खिलाफ कुर्की जब्ती का आदेश जारी किया गया था। जिलाधिकारी ने गिरोहबंद एवं समाज विरोध क्रिया कलाप निवारण अधिनियम की धारा के अंतर्गत अतीक अहमद की सात संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जारी किया था और इसके लिए अधिकारियों की नियुक्ति की थी।

कौन हैं अतीक अहमद?

अतीक अहमद माफिया डाॅन से राजनेता बने हैं। अतीक अहमद ने 2004 का लोकसभा चुनाव फूलपुर सीट से जीता था। अतीक अहमद पर बिजनेसमैन को किडनप कर संपत्ति के लिए जबरन सादे कागज पर हस्ताक्षर करवाने का भी आरोप हैं। एक बार एक बिजनेसमैन मोहित अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि उनका अपहरण कर देवरिया ले जाया गया और अतीक के लोगों ने मारापीटा व जबरन 48 करोड़ की संपत्ति के कागज पर हस्ताक्षर करवा लिया।

अतीक अहदम के पिता फिरोज इलाहाबाद में तांगा चलाया करते थे। 17 साल की उम्र में अतीक पर पहली बार हत्या का आरोप लगा। इसके बाद वह अपराध की दुनिया में जाना पहचाना नाम हो गया। लोग शुरुआत में अतीक को फिरोज तांगेवाला के लड़के के नाम से जानते थे।

Next Story

विविध

Share it