Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

योगीराज : 30 रुपये की घूस न देने पर 4 साल के बच्चे ने खींचा स्ट्रेचर

Janjwar Desk
20 July 2020 12:11 PM GMT
योगीराज : 30 रुपये की घूस न देने पर 4 साल के बच्चे ने खींचा स्ट्रेचर
x
छेदी की बेटी बिंदु ने बताया कि अस्‍पताल के कर्मचारी हर बार स्‍ट्रेचर के लिए 30 रुपए की मांग करते हैं। मैने रुपये देने से मना किया तो अस्पताल कर्मियों ने छेदी यादव को ड्रेसिंग के लिए ले जाने से इन्कार कर दिया...

देवरिया। उत्तर प्रदेश में देवरिया के जिला अस्‍पताल में एक मरीज को स्ट्रेचर पर एक महिला आगे से खींच रही है। साथ ही स्ट्रेचर को पीछे से 4 साल का बच्चा धकेल रहा है। इसका वीडियो बना कर किसी ने सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

इस वायरल हुए वीडियो ने अस्पताल और सरकार की पोल खोल दी है। अब इसे लेकर जिला अस्पताल प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है।

अस्‍पताल के सीएमएस डॉक्टर छोटेलाल ने मामले में अनभिज्ञता जताते हुए जांच कर कार्रवाई की बात कही है। तो वहीं सोशल मीडिया पर लोग जमकर इस पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

जिलाधिकारी देवरिया अमित किशोर ने जिला अस्पताल पहुंचकर मामले की जांच की जिसके बाद सीएमएस ने जिम्मेदार वार्ड ब्वाय छोटेलाल को पुरुष सर्जिकल वार्ड से हटा दिया गया।

दरअसल देवरिया के बरहज थाना क्षेत्र के गौरा गांव निवासी छेदी सिंह यादव मारपीट में दो दिन पहले घायल हो गए थे। परिजनों ने उन्‍हें देवरिया जिला अस्‍पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराया है।

छेदी यादव की बेटी बिन्‍दू ने बताया कि दो दिन से वह अपने पिता के साथ जिला अस्‍पताल में उनकी सेवा में लगी हैं। यहां उन्‍हें ड्रेसिंग के लिए बीच-बीच में ड्रेसिंग रूम में वार्ड से ले जाना पड़ता है।

छेदी की बेटी बिंदु ने बताया कि अस्‍पताल के कर्मचारी हर बार स्‍ट्रेचर के लिए 30 रुपए की मांग करते हैं। मैने रुपये देने से मना किया तो अस्पताल कर्मियों ने छेदी यादव को ड्रेसिंग के लिए ले जाने से इन्कार कर दिया। अस्‍पताल कर्मियों के मना करने के बाद बिंदू देवी अपने 4 साल के बेटे शिवम की मदद से पिता को ड्रेसिंग रूम तक ले गईं।

इसी दौरान किसी ने 4 साल के बच्चे शिवम द्वारा स्ट्रेचर खींचने का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। अस्पताल प्रशाशन की पोल खुलने का वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमएस ने कहा कि इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध