उत्तर प्रदेश

Ghaziabad News : आग में झुलसकर 38 बेजुबान गायों की मौत से मचा हड़कंप, अब लोग पूछ रहे सीएम योगी से सवाल

Janjwar Desk
12 April 2022 2:07 AM GMT
आग में झुलसकर 38 बेजुबान गायों की मौत से मचा हड़कंप, अब लोग पूछ रहे सीएम योगी से सवाल
x

गाजियाबाद स्थित श्रीकृष्ण गौशाला में आग लगने से 38 बेजुबान गायों की मौत।

Ghaziabad News : इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के अंतर्गत कनावनी गांव की गौशाला में आग लगने से 38 गायों की दर्दनाक मौत की खबर है। वहीं कई गायों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद ( Ghaziabad ) जिले में आग लगने ( Fire News ) से 38 गायों की मौत के बाद से हड़कंप की स्थिति है। इस घटना के बाद से योगी राज ( Yogi Raj ) में गौशाला ( Gaushala ) प्रबंधन पर सवाल उठने लगे हैं। प्रशासन का कहना है कि मृतक गायों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के अंतर्गत कनावनी गांव श्रीकृष्ण गौशाला के संचालक सूरज पंडित का कहना है कि आग लगने की घटना के समय वहां करीब 150 गायें थीं। आशंका है कि नजदीक में मौजूद कूड़ा फेंकने की जगह में लगी आग से लपटें गोशाला तक पहुंचीं।

फिलहाल, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद मामले की जांच के लिए समिति गठित कर दी है। प्रारंभिक निरीक्षण के मुताबिक 15 से 20 मवेशियों की आग से मौत हुई है। वहीं इंदिरापुरम के क्षेत्राधिकारी अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि घटना में कुल 38 गायों की मौत हुई है। मिश्रा मामले की जांच के लिए गठित समिति के सदस्य हैं।

कैसे लगी आग

ताजा अपडेट के मुताबिक हादसे की जगह ही गैस सिलेंडर का गोदाम है। आग लगने के दौरान 10 से ज्यादा गैस सिलेंडरों में धमाका होने की सूचना है। इनमें 2 बड़े और 8 छोटे जले हुए सिलेंडर भी मौके से बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि आग झुग्गियों में लगी थी। हादसे में 30 से ज्यादा झुग्गियां भी जलकर राख हुई हैं ।

Ghaziabad News : गौशाला में आग लगने से 38 गायों मौत को लेकर गाजियाबाद ( Ghaziabad News ) के कनावनी गांव के लोगों में गंभीर असंतोष है। गांव के लोगों का कहना है कि योगी सरकार ( Yogi Government ) ने गौशाला तो बनवा दिए, लेकिन गायों की सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं किया। गौशालाओं में न तो चारे की उचित व्यवस्था होती है और न ही उसके रखरखाव की। सरकार को चाहितए कि वो गौशालाओं में गायों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करे। इस मोर्चे पर योगी सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

Next Story

विविध