Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Gorakhpur News: गोरखपुर में गुंजेगी सोनू निगम और श्रेया घोषाल की आवाज, नगर निगम के म्यूजिक सिस्टम पर दिखेंगे ये सितारे

Janjwar Desk
21 Jan 2022 12:37 PM GMT
Gorakhpur News: गोरखपुर में गुंजेगी सोनू निगम और श्रेया घोषाल की आवाज, नगर निगम के म्यूजिक सिस्टम पर दिखेंगे ये सितारे
x
Gorakhpur News: क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के अलावा महिला मुक्केबाज मैरीकॉम, दिवंगत कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार के अलावा फिल्म स्टार आयुष्मान खुराना भी लोगों को नजर आएंगे...

Gorakhpur News: बॉलीवुड के मशहूर पार्श्व गायक सोनू निगम (Sonu Nigam) और श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) अब गोरखपुर शहर के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे। स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में बेहतर प्रदर्शन के प्रयासों की कड़ी में नगर निगम इन पार्श्व गायकों के गाए गानों का इस्तेमाल करेगा। इसके लिए शहर के जिन चौराहों पर एलईडी स्क्रीन लगे हैं उन्हें म्यूजिक सिस्टम से अटैच किया जाएगा।

'धड़क-धड़क कर हर दिल बोले, मेरे बदले देश की चाहत थी। धड़कन-धड़कन की तार मिले, तो बदले पुराने आदत भी। तेरी धड़कन मेरी धड़कन, हर धड़कन है स्वच्छ भारत की।' स्वच्छता संबंधी गीत (Song Lyrics) के ये बोल शहर के तमाम एलईडी स्क्रील लगे चौक-चौराहों पर सुनाई और दिखाई देंगे।

लगभग 2 मिनट 53 सेकंड के इस वीडियो में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के अलावा महिला मुक्केबाज मैरीकॉम (Maricom) भी लोगों को स्वच्छता संबंधी संदेश देंते नजर आएंगे। दिवंगत कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार (Puneet Rajkumar) के अलावा फिल्म स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) भी लोगों को जागरूक करेंगे।

बताया जा रहा कि इस अभियान के तहत लोगों न सिर्फ स्वच्छता के प्रति, बल्कि गीले और सूखे कूड़े को स्रोत स्थल पर ही अलग-अलग करने और निर्धारित स्थानों पर डाले जाने के लिए भी जागरूक (Aware) किया जाएगा।

सहायक नगर आयुक्त डॉ. मणि भूषण तिवारी ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 की शुरुआत हो चुकी है। नगर आयुक्त अविनाश सिंह के निर्देश पर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी करीब तीन मिनट का ऑडियो-वीडियो शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें गोरखपुर के भी कुछ विजुअल्स को शामिल करने की कोशिश की जा रही है।

Next Story

विविध