Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी में बनेगी भव्य फिल्मसिटी, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के कक्ष का उद्घाटन कर बोले केशव मौर्य

Janjwar Desk
9 Nov 2020 4:29 AM GMT
यूपी में बनेगी भव्य फिल्मसिटी, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के कक्ष का उद्घाटन कर बोले केशव मौर्य
x
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है..

जनज्वार, लखनऊ। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी में भव्य फिल्मसिटी बनाए जाने की बात फिर से दुहराई है। फ़िल्म विकास परिषद के चेयरमैन और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के कार्यालय का उद्घाटन करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है।

फिल्म विकास परिषद चेयरमैन के कार्यालय कक्ष के उद्घाटन के अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। वर्तमान सरकार नई प्रस्तावित फिल्म सिटी पर तत्परता से कार्य कर रही है। फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है।

https://twitter.com/kpmaurya1/status/1325374366285066243?s=08

उन्होंने कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

वहीं प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव को बधाई दी और कहा है कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से प्रदेश में कार्य करने वाले कलाकारों को सुगमता से कार्य करने का अवसर मिलेगा।

परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार, फिल्मकारों को उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग से संबंधित कार्यों के प्रति आकर्षित करने तथा हर प्रकार की सुविधाएं देने की कोशिश करेगी। श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि प्रदेश में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं और सबसे बड़ा प्रदेश होने के नाते यहां पर ऐतिहासिक एवं दर्शनीय स्थल होने के कारण शूटिंग में निर्माता और निर्देशकों को सुगमता होगी।

आपको बताते चलें कि अभी 2 दिन पहले फिल्मसिटी को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती दी थी। कहा था कि 'अगर हिम्मत है तो वह फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश में ले जाकर दिखाएं।' उल्लेखनीय है कि कुछ महीनों पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि वे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनाएंगे। तब से इस मुद्दे पर शिवसेना और बीजेपी खींच तान चल रही है।

Next Story