Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Gyanvapi Masjid News: ज्ञानवापी केस में फैसला आज, वाराणसी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, सोशल मीडिया पर भी नजर

Janjwar Desk
12 Sep 2022 3:45 AM GMT
Gyanvapi Masjid News: ज्ञानवापी केस में फैसला आज, वाराणसी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, सोशल मीडिया पर भी नजर
x

Gyanvapi Masjid News: ज्ञानवापी केस में फैसला आज, वाराणसी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, सोशल मीडिया पर भी नजर

Gyanvapi Masjid News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) परिसर में श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन की मांग को लेकर सोमवार को (यानी आज) जिला अदालत (District Cour) अपना फैसला सुनाएगी।

Gyanvapi Masjid News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) परिसर में श्रृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन की मांग को लेकर सोमवार को (यानी आज) जिला अदालत (District Cour) अपना फैसला सुनाएगी। इस मामले में वाराणसी जिला न्यायालय के न्यायाधीश एके विश्वेश की अदालत सुनाएगी। यह मामला सुनवाई के योग्य है या नहीं, यह तय किया जाएगा।

इसे देखते हुए वाराणसी शहर में धारा 144 लागू (Section 144 implemented) कर दी गई है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस टीम द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है। वहीं वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने रविवार को बताया कि ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मामले में जिला अदालत सोमवार को फैसला सुनाएगी।

इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर वाराणसी कमिश्नरी में धारा 144 लागू करने के निर्देश जारी किए गए हैं। सभी पुलिस अधिकारियों (police officers) को अपने-अपने क्षेत्र के धर्मगुरुओं से संवाद करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि पूरे शहर को सेक्टरों में बांटकर जरूरत के मुताबिक सभी सेक्टरों में पुलिस बल तैनात (police force deployed) किया गया है।

संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च और पैदल गश्त के किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि वाराणसी के जिला न्यायाधीश ए.के. का विश्वेश की अदालत में चल रहे मुकदमे की सुनवाई चल रही है यह मामला सुनवाई के योग्य है या नहीं,इस पर हिंदू और मुस्लिम पक्षों (Hindu and Muslim parties) की दलीलें पूरी हो चुकी हैं। कोर्ट ने इस मामले में फैसले को सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा।

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

फैसले को लेकर शहर में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस के आलाधिकारियों ने रविवार को तमाम धर्मगुरुओं के साथ रविवार को एक बैठक की थी। पुलिस ने धर्मगुरुओं से सहयोग मांगा है। किसी तरह की कोई अफवाह ना उड़ाई जा सके, इसके लिए सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। शहर के होटलों, धर्मशालाओं और गेस्ट हाउसों में चेकिंग की जा रही है। संवेदनशील इलाकों में पेट्रोलिंग को बढ़ा दिया गया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध