Top
उत्तर प्रदेश

यूपी में बढ़ती गुंडागर्दी : कानपुर में बोलेरो से अपहृत डायरेक्टर 15 लाख की ​फिरौती देकर छूटा

Janjwar Desk
23 Jun 2020 8:24 AM GMT
यूपी में बढ़ती गुंडागर्दी : कानपुर में बोलेरो से अपहृत डायरेक्टर 15 लाख की ​फिरौती देकर छूटा
x
बदमाशों ने डायरेक्टर समेत तीन कर्मचारियों को पिस्टल लगाकर अपनी बोलेरो में बैठा लिया, पहले पनकी की ओर ले गए, यहां से ड्योढ़ी घाट के सुनसान जंगल में ले गए और मारा पीटा, अनुराग से घर पर फोन कराकर 15 लाख रुपए मंगवाए...

जनज्वार, कानपुर। कानपुर में बुलेरो सवार बदमाशों ने एक डायरेक्टर समेत उसके तीन कर्मचारियों का अपहरण कर लिया। बदमाशों ने यह अपहरण रतनलालनगर स्थित टेली कम्युनिकेशन कंपनी के ऑफिस से किया था। घटना को अंजाम देने के बाद चारो अपह्रत लोगों को रातभर ड्योढ़ी घाट के पास जंगलों में रखा गया। अपहर्ताओं ने 15 लाख रुपये फिरौती की मांग की थी।

अपहरणकर्ताओं ने 15 लाख रुपए फिरौती मिलने के बाद सभी को हाइवे किनारे एक इंजीनियरिंग कॉलेज के पास छोड़कर निकल भागे थे। इस सिलसिले में पुलिस ने कल 22 जून की देर रात चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से फिरौती के 11 लाख रुपए, पांच मोबाइल, चार लैपटॉप भी बरामद किये गए हैं।

दरअसल बाबूपुरवा 262/10 एनएलसी कॉलोनी निवासी अनुराग द्विवेदी रतनलालनगर स्थित टेली कम्युनिकेशन कंपनी के डायरेक्टर हैं। ऑफिस में उनके साथ बर्रा निवासी कर्मचारी लव कुमार, उन्नाव शुक्लागंज का हर्षित और कन्नौज के शेखर काम पर थे। शुक्रवार 19 जून की रात करीब साढ़े दस बजे ऑफिस में मुंह में गमछा बांधे पांच बदमाश घुस आए। सभी के हाथ में पिस्टल थी। अनुराग समेत मौजूद तीनों कर्मचारियों की कनपटी पर पिस्टल लगाकर मेज और अलमारी की तलाशी ली गई जिसमें बदमाशों के हाथ 20 हजार रुपये लगे।

बदमाशों ने डायरेक्टर समेत तीनो कर्मचारियों को पिस्टल लगाकर अपनी बोलेरो में बैठा लिया। पहले पनकी की ओर ले गए। यहां से ड्योढ़ी घाट के सुनसान जंगल में ले गए और मारा पीटा। अनुराग से घर पर फोन कराकर 15 लाख रुपए मंगवाए। परिवार ने रात में ही 15 लाख रुपए का इंतजाम किया। फिरौती की रकम लेकर परिवार के लोग कार से महाराजपुर के एक ढाबे के पास पहुंचे। कार पहुंचने के 15 मिनट बाद एक बाइक सवार पहुंचा। बदमाशों का फोन आने पर बाइक सवार को फिरौती की रकम दे दी गई। बाइक सवार ने फिरौती सहित रकम लेकर आये परिवार के कार की चाबी भी छीन ली।

शनिवार 20 जून को तड़के लगभग साढ़े 3 बजे के बाद लव, हर्षित, शेखर और सबसे बाद में अनुराग को एक-एक किलोमीटर की दूरी पर छोड़ते हुए अपहरणकर्ता इलाहाबाद की ओर निकल गए। शनिवार सुबह गोविंदनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने छानबीन और सर्विलांस के आधार पर चार अफरकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले में एसपी साउथ अपर्णा गुप्ता ने बताया कि मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से लूट में इस्तेमाल की गई बोलेरो कार, फिरौती के 11 लाख रुपए, ऑफिस से लूटे गए चार लैपटॉप और पांच मोबाइल फोन बरामद कर लिए गए हैं। साथ ही अपहरणकर्ता के अन्य साथियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Next Story
Share it