Top
उत्तर प्रदेश

हाथरस कांड में पीड़ित परिवार ने बताया जान को खतरा तो ट्वीटर ट्रेंड बना #बलात्कारियों के साथ_आदित्यनाथ

Janjwar Desk
8 Oct 2020 5:41 AM GMT
हाथरस कांड में पीड़ित परिवार ने बताया जान को खतरा तो ट्वीटर ट्रेंड बना #बलात्कारियों के साथ_आदित्यनाथ
x
उत्तर प्रदेश के हाथरस में स्थित चंदपा गांव की पीड़िता के सामूहिक बलात्कार और मौत के मामले में परिजनों की सुरक्षा पुलिस प्रशासन ने टाईट कर दी है। तो पीड़िता के भाई के साथ भी 24 घण्टे दो सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये है। वहीं ट्वीटर पर #बलात्कारियों के साथ योगी आदित्यनाथ ट्रेंड करता रहा। कई ट्वीटर यूजरों ने जमकर यूपी सरकार की खिंचाई की।

जनज्वार, हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में स्थित चंदपा गांव की पीड़िता के सामूहिक बलात्कार और मौत के मामले में परिजनों की सुरक्षा पुलिस प्रशासन ने टाईट कर दी है। तो पीड़िता के भाई के साथ भी 24 घण्टे दो सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये है। वहीं ट्वीटर पर #बलात्कारियों के साथ योगी आदित्यनाथ ट्रेंड करता रहा। कई ट्वीटर यूजरों ने जमकर यूपी सरकार की खिंचाई की।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सोमवार को एक न्यूज एजेंसी को दिए बयान में बताया कि पीड़ित परिवार के घर के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा पीड़िता के परिवार को सीसीटीवी कैमरों से लैस भी किया गया है। हालांकि पीड़िता के घर को कैमरे से लैस किए जाने की मुख्य वजह यह भी बताई जा रही है कि वहां आने जाने वाले तमाम दलों के नेता प्रशासन व सरकार की नजर में आ सकें। जिसके चलते अब वहां सीसीटीवी लगाए जाने जैसी प्रक्रिया चल रही है।

हाथरस पुलिस के अनुसार जिले के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में पीड़िता के परिवार की सुरक्षा के लिये स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा सभी जरूरी कदम उठाये गये है। पुलिस के अनुसार पीड़िता के घर के बाहर डेढ़ सेक्शन पीएसी, लगभग 12 से 15 जवान जो चौबीस घंटे स्थायी रूप से तैनात किए गए है। पीड़िता के भाई की सुरक्षा के लिये दो सुरक्षाकर्मी 24 घंटे तैनात किये गये है और यह निजी सुरक्षाकर्मी के रूप में काम कर रहे है।

पुलिस ने बताया कि इसके अलावा गांव में किसी प्रकार का तनाव व्याप्त न हो इसके लिये पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसमें पुलिस के 15 जवान, तीन एसएचओ तथा एक डिप्टी एसपी रैंक का अधिकारी लगातार चौबीस घंटे गांव में तैनात है। महिलाओं की सुरक्षा के वास्ते घर के आसपास दो महिला सब इंस्पेक्टर और छह महिला कांस्टेबल की ड्यूटी चौबीस घंटे दो पालियों में लगायी गयी है। साथ ही पीड़ित परिवार के चारों तरफ दर्जनो की संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिससे हर आने जाने वालों की लोकेशन व पहचान की जा सके।

आपको बता दें कि बीती 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 वर्षीय एक दलित लड़की से कथित रूप से बलात्कार किया गया था। वारदात के दौरान गला दबाए जाने से उसकी जीभ भी कट गई थी। घटना के बाद लड़की को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई थी।

Next Story

विविध

Share it