Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP : ललितपुर में मनरेगा मजदूरों की कवरेज करने गए पत्रकार के प्रधान पुत्रों ने तोड़े हाथ-पैर, पिता जुड़ा है भाजपा से

Janjwar Desk
8 Nov 2020 11:00 AM GMT
UP : ललितपुर में मनरेगा मजदूरों की कवरेज करने गए पत्रकार के प्रधान पुत्रों ने तोड़े हाथ-पैर, पिता जुड़ा है भाजपा से
x
गांव में मनरेगा की मजदूरी से सड़क निर्माण का काम चल रहा है, जिसकी कवरेज करने के लिए विनय तिवारी पहुंचे हुए थे, मौके पर मौजूद प्रधान के पुत्रों ने उन्हें कवरेज करने से रोका, जिसके बाद विवाद की बात सामने आ रही है....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के ललितपुर स्थित थाना जाखलौन की ग्राम पंचायत धौर्रा में रहने वाले एक ग्रामीण पत्रकार पर कुछ दबंगों ने जानलेवा हमला कर दिया। पत्रकार को लहूलुहान हालत में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उनको झांसी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है।

दरअसल जाखलौन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत धौर्रा में रहने वाले विनय तिवारी स्थानीय ग्रामीण पत्रकार हैं। विनय 'सत्ता सरकार' नामक अखबार में रिपोर्टर हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले कार्यों और घटनाओं पर नजर रखते हैं और अपने अखबार के लिए इनकी रिपोर्टिंग करते हैं। कहा जा रहा है कि इसकी वजह से कुछ दबंग उनसे रंजिश मानने लगे थे। अब आरोप है कि रिपोर्टर विनय तिवारी के साथ सत्ताधारी पार्टी के एक प्रधान प्रतिनिधि के पुत्रों ने जमकर मारपीट की है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक जिस प्रधान के बेटों ने पत्रकार पर हमला कर उसके हाथ—पैर तोड़े वह भाजपा से जुड़ा हुआ है।

विवाद की जो बात बताई जा रही है, उसके अनुसार धौर्रा की महिला ग्राम प्रधान बबिता मिश्रा के पति रामेश्वर मिश्रा उनका सारा कामकाज देखते हैं। गांव में मनरेगा की मजदूरी से सड़क निर्माण का काम चल रहा है। जिसकी कवरेज करने के लिए विनय तिवारी पहुंचे हुए थे। मौके पर मौजूद प्रधान के पुत्रों ने उन्हें कवरेज करने से रोका, जिसके बाद विवाद की बात सामने आ रही है।

आरोप है कि शनिवार 7 नवंबर की इस घटना के बाद विनय तिवारी अपने घर लौट रहे थे, तभी दबंगों ने उनको रास्ते में रोक लिया और विवाद करने लगे। पत्रकार द्वारा विरोध करने पर प्रधान के पुत्रों विवेक मिश्रा, अभषेक मिश्रा व आर्यन ने साथियों सहित लाठी, डंडों, कुल्हाड़ी से उन पर ताबड़तोड़ प्रहार किए, जिससे वे लहूलुहान होकर गिर पड़े। बगल से निकल रहे राहगीरों व ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस से उनको जिला चिकित्सालय पहुंचाया।

इस घटना का वीडियो पोस्ट करते हुए कांग्रेस उत्तर प्रदेश ने ट्वीट किया है, 'भाजपा नेताओं के बेटों की गुंडई। बुंदेलखंड के पत्रकार विनय तिवारी जी के हाथ - पैर तोड़े। @JPNadda @AmitShah एवं @myogiadityanath जी के पास सही मौका है पत्रकार विनय तिवारी जी के पक्ष में खड़े होने का। क्या वो ट्वीट करेंगे?'

हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल ललितपुर से मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया गया। घटना के बाद से ग्रामीण पत्रकारों में जबरदस्त आक्रोश है। पुलिस ने विनय के भाई संजीव तिवारी की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली है। दर्ज हुई एफआईआर में प्रधान बबिता मिश्रा सहित उनके पुत्रों विवेक, अभषेक और आर्यन को धारा 307/ 394/323/504/506 के तहत आरोपित किया गया है।

Next Story

विविध