Top
उत्तर प्रदेश

यूपी के सोनभद्र जिला जेल में बंदी ने लगाई फांसी, उपचार के दौरान मौत

Janjwar Desk
12 Feb 2021 11:27 AM GMT
यूपी के सोनभद्र जिला जेल में बंदी ने लगाई फांसी, उपचार के दौरान मौत
x

[ प्रतीकात्मक तस्वीर ]

बंदी के फांसी लगाकर जान देने की घटना की जानकारी होने के बाद शुक्रवार की सुबह से ही जेल परिसर में काफी गहमागहमी रही और परिसर में अधिकारियों ने अवांछित चीजों के बारे में जानकारी हासिल कर उसे परिसर से अलग करना शुरू किया।

जनज्वार, लखनऊ। यूपी के सोनभद्र स्थित चोपन थाना क्षेत्र के गुरमा जिला कारागार में बंदी इब्राहिम उर्फ छोटू ने गुरुवार रात पीपल के पेड़ से गले में रस्सी का फंदा डालकर खुदकुशी का प्रयास किया। मौके पर मौजूद बंदियों ने ही उसे बचाया। कारागार अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहा रात 10 बजे उसकी मौत हो गई।

इब्राहिम पन्नूगंज थाना क्षेत्र के बनौरा गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। वह चोपन क्षेत्र में रहकर काम करता था। चोपन पुलिस ने तीन दिन पहले उसे मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया था। कारागार कर्मचारियों के अनुसार परिसर में मौजूद पीपल के पेड़ के पास बंदी टहल रहा था, इस दौरान किसी का ध्‍यान नहीं गया। अचानक ही उसने फंदा बनाकर पेड़ से लटककर जान देने की कोशिश की तो लोगों का ध्‍यान गया।

आनन फानन उसे पेड़ से उतार कर अस्‍पताल ले जाया गया। जब तक उसे उतारने की कोशिश होती तब तक उसका गला कस चुका था। हालांकि, अस्‍पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और कारागार अस्‍पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्‍पताल में इलाज के दौरान बंदी ने दम तोड़ दिया, बंदी के मौत की जानकारी से जेल प्रशासन को भी अवगत करा दिया गया है।

वहीं बंदी के फांसी लगाकर जान देने की घटना की जानकारी होने के बाद शुक्रवार की सुबह से ही जेल परिसर में काफी गहमागहमी रही और परिसर में अधिकारियों ने अवांछित चीजों के बारे में जानकारी हासिल कर उसे परिसर से अलग करना शुरू किया। जबकि बंदी के मौत की जानकारी के बाद परिजनों को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

पुलिस भी शव को कब्‍जे में लेकर विधिक कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस के अनुसार परिजनों से पूछताछ के अलावा जेल प्रशासन से भी इस बाबत पूछताछ की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it