Top
उत्तर प्रदेश

JANJWAR IMPACT : लखनऊ के हरदासी खेड़ा में बदहाल सड़क और नाली बनने का काम हुआ शुरू

Janjwar Desk
17 Feb 2021 11:36 AM GMT
JANJWAR IMPACT : लखनऊ के हरदासी खेड़ा में बदहाल सड़क और नाली बनने का काम हुआ शुरू
x
हरदासी खेड़ा गांव में दो-दो तालाब हैं, जिसमें गंदगी का अंबार लगा था। सड़क लापता थी, मार्गों का नामोनिशां तक नहीं था। लोग वहां जाते नहीं थे, स्थानीय निवासी गंदगी के बीच तमाम बीमारियों से त्रस्त थे। बच्चों के लिए आंगनबाड़ी का बना स्कूल इस दशा में है कि वह बैठने लायक नहीं है।

जनज्वार, लखनऊ। लखनऊ के हरदासी खेड़ा इलाके में स्वच्छ भारत अभियान की तस्वीर 'जनज्वार' ने 24 जनवरी को दिखाई थी। हर तरफ गंदगी का अंबार, बदबूदार बजबजाती नालियां और गायब हो चुकी इलाकाई सड़को से दो-चार हो रही यहां की जनता तमाम परेशानियों का सामना कर रही थी। स्थानीय निवासियों ने इसका वीडियो बनाकर भेजा था।

'जनज्वार' ने परेशान जनता की इन दिक्कतों को प्रमुखता से दिखाया था जिसके बाद ताजा मिले अपडेट के मुताबिक हरदासी खेड़ा गांव की बर्षों बरस से पड़ी जर्जर रोड की नपाई का काम शुरू हो गया है, साथ ही साथ सड़क के दोनों तरफ नाली बनने का काम भी शुरू कर दिया गया है। बताया गया है कि पूरा काम मार्च के महीने में कम्प्लीट हो जाएगा।

हरदासी खेड़ा गांव में दो-दो तालाब हैं, जिसमें गंदगी का अंबार लगा था। सड़क लापता थी, मार्गों का नामोनिशान तक नहीं था। लोग वहां जाते नहीं थे, स्थानीय निवासी गंदगी के बीच तमाम बीमारियों से त्रस्त थे। बच्चों के लिए आंगनबाड़ी का बना स्कूल इस दशा में है कि वह बैठने लायक नहीं है। सड़क ना होने से अध्यापक नहीं पहुंचते थे। कई एक समस्यों को जनज्वार ने दिखाया था।

इससे पहले लखनऊ के हरदासी खेड़ा इलाके में स्वच्छ भारत अभियान सिर्फ कागजों और विज्ञापनों में सिमटा पड़ा था। यहां के स्कूल, मंदिर, गली तथा मोहल्लों में बिखरा पड़ा कूड़ा कबाड़ ही दिखता था। जिसे 'जनज्वार' ने दिखाया था। 'जनज्वार' पर चले वीडियो के वायरल होने के बाद अधिकारियों ने मोहल्ले की सुध ली और मार्च के महीने तक जनता के दिन बहुरने की उम्मीद की जा सकती है।

Next Story

विविध

Share it