Top
उत्तर प्रदेश

UP में फिर से जागा धर्म परिवर्तन का जिन्न, इस बार बागपत से सामने आया मामला

Janjwar Desk
19 Nov 2020 10:32 AM GMT
UP में फिर से जागा धर्म परिवर्तन का जिन्न, इस बार बागपत से सामने आया मामला
x
धर्म परिवर्तन कराने के बाद युवक ने युवती को साथ रखने से मना कर दिया, इतना ही नहीं, वह अब महिला के बनाये गए वीडियो भी वायरल करने धमकी दे रहा है, जिसके चलते महिला यूपी पुलिस की शरण में पहुंची...

जनज्वार, बागपत। उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन का जिन्न एक बार फिर से जाग गया है। अब मामला बागपत से सामने आया है। यहां लव जिहाद के चक्कर में पहले से शादीशुदा एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू नाम बताकर एक तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर अपने प्रेमजाल में फंसाया और उसके फिर उसके साथ संबंध बनाए। यह बात तब सामने आयी, जब महिला प्रैग्नेंट हो गई।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, महिला ने जब खुद के गर्भवती होने की बात आरोपी शख्स को बताई, तो उसने अपनी असलियत दिखाई। उसने बताया कि वह मुस्लिम है। इसके बाद युवक ने महिला से गर्भपात कराने और धर्म परिवर्तन कर लेने का दबाव बनाया। धर्म परिवर्तन न करने पर महिला को टॉर्चर किया गया। कुछ दिनों बाद आरोपी युवक ने महिला का धर्म परिवर्तन भी करा दिया।

धर्म परिवर्तन कराने के बाद युवक ने युवती को साथ रखने से मना कर दिया। इतना ही नहीं, वह अब महिला के बनाये गए वीडियो भी वायरल करने धमकी दे रहा है, जिसके चलते महिला यूपी पुलिस की शरण में जा पहुंची है।

पूरा मामला यूपी के जिला बागपत के एक कस्‍बे की है, जहां एक तलाकशुदा महिला लव ज़िहाद का शिकार हो गई। पीड़िता के मुताबिक, वह एक प्राइवेट अस्पताल में नर्स है। करीब एक साल पहले उसकी मुलाकात बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के कोताना गांव के रहने वाले शख्स से हुई थी, जिसने अपना नाम अक्स बताया था। आरोपी अक्स ने पीड़ि‍ता को खुद को डॉक्टर बताया था।

महिला के मुताबिक उसने यह भी बताया था कि वह पार्ट टाइम में हरियाणवी फिल्मों में काम भी करता है। वह तलाकशुदा है और उससे शादी करना चाहता है, क्योंकि उसका एक बच्चा है, जिसके लिए उसे मां की जरूरत है। कुछ एक मुलाकातों के बाद दोनों रिलेशन में आ गए। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक महिला के साथ एक हिंदू की तरह ही मंदिर भी आया जाया करता था।

युवती का कहना है कि जैसे ही उसने युवक से शादी की बात कही तो शख्स ने बताया कि दोनों की शादी नहीं हो सकती, क्योंकि वह मुस्लिम है और उसका नाम अक्स नहीं बल्कि अकरम कुरैशी है। वह गर्भपात करा ले या फिर धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुस्लिम बन जाए, लेकिन पीड़िता ने धर्म परिवर्तन करने और गर्भपात कराने से इनकार कर दिया।

महिला का आरोप है कि इसके बाद अकरम से अक्स बने शख्स ने उसे बंधक बनाकर यातनाएं देनी शुरू कर दीं। बाद में यातनाओं के परेशान होकर पीड़िता ने मज़बूरन धर्म परिवर्तन कर लिया, लेकिन इसके बाद भी अकरम ने उसे साथ रखने से इनकार कर दिया और गर्भपात करा लेने का दबाव बनाने लगा। इतना ही नहीं, जिस वक्त वह उसके साथ रिलेशन में थी तो अकरम ने उसके कुछ वीडियो बना लिए जो अभी भी उसके पास हैं और उन्हीं को वायरल करने की धमकी देकर वह उसे ब्लैकमेल करता था। इसी दबाव में उससे अकरम ने जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया।

पीड़ित युवती ने इसकी शिकायत पुलिस के अधिकारियों से की है कि 1 साल तक उसका शोषण करने वाले शख्स को कानून सजा दे और वह वापस अपने हिन्दू धर्म में रहना चाहती है। बागपत पुलिस ने इस मामलेे में संबंंध‍ि‍त धाराओंं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Next Story

विविध

Share it