Top
उत्तर प्रदेश

डॉ. कफील खान की पत्नी ने पति की रिहाई के लिए चलाया अभियान

Janjwar Desk
5 Aug 2020 11:37 AM GMT
डॉ. कफील खान की पत्नी ने पति की रिहाई के लिए चलाया अभियान
x
कफील के भाई अदील अहमद खान के मुताबिक, उनकी मां नुजहत परवीन ने याचिका दायर की है, याचिका में उनके खिलाफ दर्ज सभी मामलों में जमानत मिलने के बाद भी डॉ. कफील पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाने के चार दिन पहले उन्हें हिरासत में लेने को चुनौती दी गई है.....

गोरखपुर। जेल में बंद बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. कफील खान की पत्नी डॉ. शबिस्ता खान ने सोशल मीडिया पर अपने पति की रिहाई के लिए समर्थन मांगते हुए एक अभियान शुरू किया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में हैबियस कॉर्पस याचिका पर सुनवाई के एक दिन पहले यह अभियान शुरू किया गया।

ट्विटर पर मंगलवार की शाम से अभियान हैशटैग 'DrKafeelKhanKoAzaadKaro' ट्रेंड कर रहा है। शबिस्ता खान एक वीडियो संदेश में लोगों से अपने पति की रिहाई के लिए एक अभियान चलाने का आग्रह करती नजर आईं।

कफील के भाई अदील अहमद खान के मुताबिक, उनकी मां नुजहत परवीन ने याचिका दायर की है। याचिका में उनके खिलाफ दर्ज सभी मामलों में जमानत मिलने के बाद भी डॉ. कफील पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने के चार दिन पहले उन्हें हिरासत में लेने को चुनौती दी गई है।

उन्होंने कहा, 'एक महामारी के दौरान जब सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं, तो वह कानून और व्यवस्था की स्थिति को कैसे बाधित कर सकते हैं।' अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए विरोधी भाषण देने के बाद से ही कफील 29 जनवरी से जेल में बंद हैं।

Next Story

विविध

Share it