Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर के IG ने कहा, पुलिस इनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे

Janjwar Desk
10 July 2020 3:50 AM GMT
कानपुर के IG ने कहा, पुलिस इनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे
x
कानपुर के आइजी ने यह स्वीकार किया है कि पुलिस के इनकाउंटर में विकास दुबे माना गया है...

जनज्वार। विकास दुबे की गुरुवार को उज्जैन में हुई गिरफ्तारी की तरह ही उसकी मौत की पहली सूचना आने पर भी यह विवाद उत्पन्न हो गया कि वह दुर्घटना के बाद की परिस्थितियों में मारा गया या पुलिस ने उसका इनकाउंटर किया। इस मामले में कानपुर रेंज के आइजी मोहित अग्रवाल ने कुछ हद तक तसवीर साफ की है। उन्होंने कहा कि वह इनकाउंटर में मारा गया।

आइजी ने कहा कि इस दौरान चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इससे पहले कानपुर पश्चिम के एसपी ने कहा था कि विकास दुबे ने वाहन दुर्घटना के बाद एक पुलिस वाले की पिस्टल छिन कर भागने की कोशिश की, इसके बाद पुलिस ने उसे घेर कर कंबिंग चलाया और उसे आत्मसमर्पण के लिए कहा, लेकिन उसने गोली चला दी, जिसके बाद वह पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

गौरतलब है कि इससे पहले 8 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले विकास दुबे के बारे में कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा था कि इस तरह 8 पुलिसवालों को मार देना किसी आतंकी घटना से कम नहीं है। विकास के साथ वही सलूक होगा जो एक आतंकवादी के साथ होता है।


इसी के बाद सवाल उठने लगे हैं कि क्या आईजी ने जो इशारा किया था, विकास दुबे की मौत ठीक वैसे ही नहीं हुई है, क्योंकि अक्सर आतंकवादी एनकाउंटर में मार दिये जाते हैं।

Next Story

विविध

Share it