Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kanpur में जमीन विवाद को लेकर BJYM के पूर्व जिला उपाध्यक्ष की हत्या, परिजनों ने जमकर काटा बवाल

Janjwar Desk
6 March 2022 3:14 AM GMT
kanpur news
x

(कानपुर देहात के पुखरायां में BJYM के पूर्व जिला उपाध्यक्ष की हत्या)

सीओ प्रभात कुमार का कहना है कि परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। लेकिन पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है। महिला व एक अन्य संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है...

Kanpur News: कानपुर देहात के पुखरायां (Pukhrayan) स्थित एक कस्बे में जमीन विवाद का समझौता कराने पहुँचे भाजयुमों के पूर्व जिला उपाध्यक्ष की हत्या कर दी गई। वारदात से गुस्साए परिजनों और समर्थकों ने चौकी का घेराव कर जमकर हंगामा किया। सीओ ने किसी तरह सभी को शांत कराया। मामले में एक महिला सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक 34 वर्षीय मृतक अमरेश त्रिपाठी (Amresh Tripathi) भाजयुमों (BJYM) के पूर्व जिला उपाध्यक्ष थे। मृतक अमरेश के पिता राजेश त्रिपाठी भी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। अमरेश के किसी समर्थक का जमीनी विवाद चल रहा था, जिसका समझौता कराने के लिए वह पहुँचे थे। इसी दौरान किसी ने उनके सिर पर वजनदार चीज से प्रहार किया और वह लहूलुहान होकर गिर गये।

मृतक अमरेश त्रिपाठी (File Photo)

इलाकाई लोगों ने पटेल चौक से कस्बे की तरफ आने वाली सड़क पर उन्हें लहूलुहान हालत में पड़ा देखा। जिसके बाद सीएचसी (CHC) लेकर जाया गया। जहां डॉ. आरती ने अमरेश को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। सभी भागकर अस्पताल पहुँचे।

मृतक के सिर पर गहरा घाव देख हत्या का आरोप लगाकर परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सीओ प्रभात कुमार और कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने परिजनों व समर्थकों से बात किसी तरह उन्हें शांत कराया। जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

भाजपा नेता की मौत के बाद पुलिस ने इलाके में चौकसी बढ़ा दी है। वहीं दूसरी तरफ सीओ प्रभात कुमार का कहना है कि परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। लेकिन पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है। महिला व एक अन्य संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में एएसपी घनश्याम चौरसिया ने जनज्वार को बताया कि प्राथमिक जांच में जमीन विवाद में हत्या की बात सामने आई है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें एक महिला भी शामिल है। पूछताछ की जा रही है। तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध