उत्तर प्रदेश

Kanpur News: कानपुर से गिरफ्तार हुआ रोहिणी कोर्ट शूटआउट में शामिल शार्प शूटर

Janjwar Desk
15 Jan 2022 4:04 AM GMT
kanpur news
x

रोहिणी कोर्ट शूटआउट में शामिल आरोपी कानपुर से गिरफ्तार (file photo)

शातिर टिल्लू ताजपुरिया गैंग के शार्प शूटर गैंगस्टर रितिक पांडेय उर्फ गोलू को देर रात दबोच लिया। पुलिस ने उसके पास से दो पिस्टल और चार कारतूस रिकवर किए हैं...

Kanpur News: दिल्ली के चर्चित गोलीकांड (Rohini Court Shootout) में शामिल रहा एक शार्प शूटर पुलिस के हत्थे चढ़ा है। बिधनू पुलिस ने रमईपुर स्थित एक ढ़ाबे से दिल्ली के शातिर टिल्लू ताजपुरिया गैंग के शार्प शूटर गैंगस्टर रितिक पांडेय उर्फ गोलू को देर रात दबोच लिया। पुलिस ने उसके पास से दो पिस्टल और चार कारतूस रिकवर किए हैं।

पकड़ा गया रितिक पांडेय रोहिणी कोर्ट में अगस्त 2021 में दो गुटों के बीच हुई गोलीकांड में शामिल बताया जा रहा। इस शूटआउट में जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या कर दी गई थी। इसके अलावा सामने यह भी आ रहा कि रितिक उर्फ गोलू साल 2018 में दिल्ली के एलएनपीजी हॉस्पीटल में पुलिस अभिरक्षा में गैंग के सदस्य ढिल्लू को पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्च डालकर भगा ले गया था।

हालिया वक्त वह दिल्ली से भागकर अपने गांव में रह रहा था। थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रमईपुर स्थित बालाजी ढ़ाबे से रितिक उर्फ गोलू को दबोचा गया है। पूछताछ में उसने बताया कि उसके पिता जगदंबा पांडेय ट्रक चलाते हैं। वह परिवार सहित रोहिणी दिल्ली के सेक्टर जीएफ में किराए के मकान में रहता है। जहां वह एक पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करता था।

इसी दौरान उसकी दोस्ती टिल्लू ताजपुरिया गैंग के शूटर राधे से हो गई। राधे ने मंडोली जेल में उसकी मुलाकात संदीप ढिल्लू से कराई। इसके बाद उसने पहली घटना संदीप ढ़िल्लू को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाकर की थी। जिसमें वह गिरफ्तार होकर 11 महीने तिहाड़ जेल में रहा था।

गोलू ने बताया कि टिल्लू ताजपुरिया और जितेंद्र गोगी की दुश्मनी थी। जिसके चलते टिल्लू ताजपुरिया ने जेल से ही रोहिणी कोर्ट में गोली चलवाकर जितेंद्र गोगी की हत्या कराई थी। इसके बाद उसके बचपन के मित्र राधे की किसी ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद रितिक उर्फ गोलू घाटमपुर आकर अपने गांव रठिगांव में रहने लगा।

Next Story

विविध

Share it