Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kanpur Road Accident: गिरफ्तार हुआ खूनी ई-बस का ड्राइवर, दारू के नशे में पलक झपकते ही बिछा दीं लाशें

Janjwar Desk
1 Feb 2022 2:06 AM GMT
kanpur news
x

(6 मौतों का जिम्मेदार बस का चालक गिरफ्तार)

Kanpur Road Accident: घटना स्थल पर जांच की गई जो हत्या की तरफ इशारा करती है। उनके मुताबिक विवेचना के लिए अलग से टीम बनाई गई है....

Kanpur Road Accident: कानपुर में टाटमिल चौराहे के पास ई-बस से 17 वाहनों को रौंदने वाला ड्राइवर नशे में धुत था। भयावह हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। मौत की बस दौड़ाने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। मेडिकल परीक्षण में एल्कोहल की पुष्टि होने के बाद हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है।

कानपुर देहात के रघुनाथपुर गजनेर का रहने वाला सतेंद्र सिंह बस दौड़ा रहा था। रविवार को उसने शराब पीकर गाड़ी दौड़ाई और गलत दिशा में बस ले जाकर छह लोगों को रौंद डाला। पुलिस ने झकरकटी बस अड्डे के पास से उसे धर-दबोचा। वह शहर से बाहर भागने का प्रयास कर रहा था। रिपोर्ट हादसे का शिकार जेन मालिक विनय शुक्ला की तहरीर पर दर्ज की गई है।

हत्या की धारा में होगी विवेचना

दर्दनाक था हादसा

रेलबाजार पुलिस ने धारा 279 (सार्वजनिक मार्ग पर लापरवाही से वाहन चलाना), 337 (उतावलेपन में ऐसा काम करना जिससे दूसरे का जीवन संकट में आ जाए) और 338 (किसी को गंभीर चोट पहुंचाना) में दर्ज की। ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामले में हत्या की धारा बढ़ा दी गई है। घटना स्थल पर जांच की गई जो हत्या की तरफ इशारा करती है। उनके मुताबिक विवेचना के लिए अलग से टीम बनाई गई है।

क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर होगी विवेचना

गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने घटना की विवेचना क्राइम ब्रांच से कराने का निर्णय लिया है। ज्वाइंट सीपी के मुताबिक रेलबाजार पुलिस की तरफ से विवेचना एसआई मनोज कुमार पांडेय को सौंपी गई है। सारे दस्तावेज लेने के बाद जांच क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया गया है। वहीं, बस का तकनीकी परीक्षण कराया जाएगा। जो रिपोर्ट होगी उसे विवेचना में शामिल किया जाएगा।

ई-बस सेवा के एमडी अनिल अग्रवाल ने बताया कि, सिटी बस हो या ई-बस का मामला हो। हर चालक को ड्यूटी शुरू करने और कई बार आकस्मिक एल्कोहल की जांच कराने की व्यवस्था है। कोरोना महामारी की चलते ब्रीथ एनालाइजर से जांच कराने पर रोक लगा दी गई थी।

Next Story

विविध