Top
उत्तर प्रदेश

UP : कानपुर में फिर दागदार हुई ख़ाकी, ट्रांसपोर्टर के घर में घुसकर जेवर और नगदी लूटने का आरोप

Janjwar Desk
20 March 2021 1:08 PM GMT
UP : कानपुर में फिर दागदार हुई ख़ाकी, ट्रांसपोर्टर के घर में घुसकर जेवर और नगदी लूटने का आरोप
x
सिपाही राजीव सिंह पर अलमारी का लॉकर तोड़ सवा लाख रुपये नगद व लगभग 8 लाख रुपये के सोने के जेवर तथा आवश्यक कागजात, ATM कार्ड लूटकर पीड़िता के घर से तौलिया में बाँधकर ले जाने का आरोप है, साथ ही सीसीटीवी कैमरों का DVR भी साथ ले जाने की पीड़िता ने की शिकायत...

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश में चल रहे रामराज्य के बीच ख़ाकी ने एक बार फिर महकमे को शर्मसार किया है। यहां के बिधनू थानाक्षेत्र के बिनगवां इलाके में रहने वाली महिला ने बिधनू पुलिस पर लूट का आरोप लगाया है।

महिला का कहना है कि पुलिस ने उनके यहां दबिश दी और लाखों की नकदी और जेवर उठा ले गयी। महिला ने पूरे प्रकरण की शिकायत एसएसपी, राष्ट्रीय महिला आयोग से की है। उधर इस मामले में पुलिस का कहना है महिला के पति का न्यायालय से गैर ज़मानती वारंट था, जिसे तामील कराने थानाध्यक्ष फोर्स के साथ गए थे। वहीं एसएसपी प्रीतिंदर सिंह ने सीओ घाटमपुर को मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

शनिवार 20 मार्च को पीड़िता रिंकी यादव ने प्रेस वार्ता में बताया कि उनके पति के ऊपर कुछ पुराने मुकदमे न्यायालय में लंबित थे। पिछले सात आठ वर्षों से प्रार्थिनी के पति सामान्य नागरिक की तरह अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं, साथ ही अपने पिता की जय माँ काली ट्रांसपोर्ट कम्पनी को संभाल रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद बिधनू पुलिस द्वारा पति तथा पूरे परिवार को निरंतर प्रताड़ित किया जा रहा है।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि कल शुक्रवार 19 मार्च की दोपहर 3 बजे अपने घर पर दोनों मासूम बच्चों के साथ सो रही थी तभी अचानक सेन पश्चिम पारा चौकी का सिपाही राजीव सिंह व उसके साथ एक दर्जन पुलिसकर्मी पीड़िता के बेडरूम में अचानक घुस आये और गन्दी-गन्दी गालियां देते हुए अभद्रता करने लगे। गालियां देते हुए पूंछा कि कहाँ है तेरा पति आज साले का इनकाउंटर कर देंगे।

पीड़िता ने बताया कि वह घर पर नहीं है, वो मौरंग मंडी अपने ट्रांसपोर्ट कम्पनी के आफिस गए हुए हैं। इतना सुनकर पुलिसकर्मियों ने पास सो रहे सात वर्षीय बेटे का कान पकड़कर उठा दिया और बोले तेरा बाप कहाँ है। जब वह बीचबचाव को आई तो उक्त पुलिसकर्मियों ने मारपीट करते हुए अलमारी की चाभी मांगी, न देने पर उक्त सिपाही राजीव सिंह ने अलमारी का लाकर तोड़कर सवा लाख रुपया नगद व लगभग 8 लाख रुपये के सोने के जेवर तथा आवश्यक कागजात तथा ATM कार्ड लूट कर पीड़िता के घर की तौलिया में बाँधकर ले गए तथा प्रार्थिनी के घर पर लगे सात कैमरों का DVR भी साथ ले गए।

पीड़िता का आरोप है कि पुलिसकर्मी जाते जाते धमकी दे गए कि आज की घटना के विषय में कहीं भी मुंह खोला तो तेरे पति का इनकाउंटर करके काम तमाम कर देंगे। इस घटना के पीड़िता ने पूरे मामले की सूचना एसएसपी कानपुर नगर, एडीजी कानपुर जोन के सीयूजी नम्बर पर दी।

पीड़िता ने प्रेस वार्ता में बताया कि इससे पहले 13 फरवरी 2021 को प्रार्थिनी के पति को एसओ बिधनू विनोद कुमार सिंह ने थाने बुलाकर कहा था कि या तो गुडवर्क कराओ या फिर एक लाख रुपया महीने थाने पहुँचाओ, जिसमें पीड़िता के पति द्वारा असमर्थता जताने पर उन्होंने फर्जी मुकदमें में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी थी।

इसके बाद 13 फरवरी को रात 2 बजे तथा 3 मार्च को शाम 6 बजे पुलिस पीड़िता के घर आकर धमका कर दस-दस हजार रूपये वसूली करके ले गयी थी। पीड़िता का दावा है कि उसके पास CCTV फूटेज भी मौजूद हैं।

Next Story

विविध

Share it