उत्तर प्रदेश

Kolaghat Bridge Collapse: शाहजहांपुर में कोलाघाट पुल टूटकर गिरा, बाल-बाल बचे कार सवार

Janjwar Desk
29 Nov 2021 7:05 AM GMT
Kolaghat Bridge Collapse: शाहजहांपुर में कोलाघाट पुल टूटकर गिरा, बाल-बाल बचे कार सवार
x

Kolaghat Bridge Collapse: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर को दिल्ली से जोड़ने वाली हाईवे पर स्थित कोलाघाट पुल टूटकर नीचे गिर गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, थाना जलालाबाद के पास रामगंगा कोलाघाट पुल का हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया. यह हादसा देर रात हुआ, जिस कारण इसमें कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई. हादसे के वक्त पुल पर एक कार गुजर रही थी, जो कि बीच में ही फंस गई. कार सवार लोगों को मामूली चोटें आई हैं. इस हादसे के कारण शाहजहांपुर-बदायूं मार्ग पर आवागमन ठप हो गया है.



कोलाघाट पुल पिछेल महीने ही बीच में धंस गया था. इसके बाद पुल पर मरम्मत का काम भी चला था. इस कारण एक सप्ताह के लिए यहां यातायात रोक दिया गया था. इस दौरान पुल के दोनों ओर पक्की दीवार बनाई गई थी. पुल पर मरम्मत करीब एक सप्ताह से अधिक समय तक मरम्मत का काम चलता रहा था. हालांकि इसके बावजूद यह हादसा हो गया.

हादसे के बाद शाहजहांपुर-दिल्ली हाईवे पर यातायात ठप हो गया है. ऐसे में बदायूं और दिल्ली की ओर से आने वाले वाहन मिर्जापुर थाने से दो किलोमीटर आगे तारापुर तिराहा से फर्रुखाबाद रोड से अल्हागंज के रास्ते निकाल सकते हैं. वहीं शाहजहांपुर, जलालाबाद की ओर से आने वाले वाहन बरेली-फर्रुखाबाद रोड से राजेपुर, अमृतपुर से तारापुर तिराहा होते हुए निकल सकते हैं.

आपको बता दें कि वर्ष 2007 में बसपा शासन के दौरान बना कोलाघाट पुल शाहजहांपुर से बदायूं को जोड़ता है. इस पर लगातार आवागमन होता है. बताया जा रहा कि यह पुल कई वर्षों से जर्जर हो चुका था. पिछले महीने ही यह पुल बीच में धंस गया था. इसके बाद इस पर करीब एक सप्ताह से अधिक समय तक मरम्मत का काम भी चला था. इस दौरान पुल के दोनों ओर पक्की दीवार बनाई गई थी, लेकिन पुल की दोबारा जांच ना करने से यह हादसा हो गया.

Next Story

विविध