Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Lalitpur Rape Case : 13 साल की बच्ची गैंगरेप की रपट लिखाने गई थाने तो पुलिस ने उसी का कर दिया रेप, थानाध्यक्ष पर लगा आरोप, प्रभारी निरीक्षक सस्पेंड

Janjwar Desk
4 May 2022 4:06 AM GMT
Lalitpur Rape Case : 13 साल की बच्ची गैंगरेप की रपट लिखाने गई थाने तो पुलिस ने उसी का कर दिया रेप, थानाध्यक्ष पर लगा आरोप, प्रभारी निरीक्षक सस्पेंड
x
Lalitpur Rape Case : यूपी के ललितपुर से हैरान और मानवीयता को शर्मशार करने वाली खबर सामने आई है। एक 13 साल की बच्ची गैंगरेप की रपट लिखाने थाने गई तो वहां की हैवान पुलिस ने बच्ची को रेप का शिकार बनाया।

Lalitpur Rape Case : योगी सरकार भले ही उत्तर प्रदेा में सबकुछ ठीक होने का दावा करे पर वहां कुछ भी ठीक नहीं है। योगी की ठसक वाली ललितपुर पुलिस ( Lalitpur Police ) का आलम यह है कि अगर कोई रेप की शिकार पीड़ित बच्ची रपट दर्ज कराने थाना पहुंच जाए तो उसका वहीं पर रेप ( Rape ) हो जाता है। ऐसा ही एक मामला यूपी के ललित पुर से सामने आया है। इस घटना ने ललितपुर जिले में खाकी एक बार फिर शर्मसार हुई है।

ललितपुर जिले के पाली थाना इंचार्ज ( SHO ) सहित 6 लोगों पर एक नाबालिग किशोरी के साथ गैंगरेप ( Lalitpur Gangrape Case ) का आरोप लगा है। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक को सस्पेंड ( Inspector suspended ) कर दिया गया है। थाना किशोरी ने काउंसलिंग के दौरान अपनी आपबीती सुनाई, जिस पर चाइल्ड लाइन की शिकायत के पर आरोपियों के खिलाफ केस ( FIR ) दर्ज किया गया है।

थानाध्यक्ष फरार

ललितपुर में पाली थाना अध्यक्ष पर रेप का आरोप लगा है। आरोप लगने के बाद से थाना अध्यक्ष फरार है। उसको सस्पेंड कर दिया गया है। थाना अध्यक्ष के अलावा 5 और लोगों को आरोपी बनाया गया है। पीड़िता एक 13 साल की बच्ची है। पीड़िता की मां की शिकायत पर सोमवार को केस दर्ज किया गया है।

6 लोगों पर मुकदमा दर्ज

मानवीयता को शर्मशार करने वाली इस घटना में ताजा अपडेट यह है कि पहले चार लोगों ने किशोरी का अपहरण कर गैंगरेप ( lalitpur Gangrape Case ) किया। फिर उसे पाली थाने में लाकर छोड़ दिया। थाना पुलिस ने बिना कोई कार्रवाई किए उसे उसके रिश्तेदार के हवाले कर दिया। रिश्तेदार उसे थाने लेकर रपट लिखवाने आये तो 13 साल की बच्ची के साथ थाना इंचार्ज ने ही रेप कर दिया। फिलहाल, एसपी की शिकायत पर थाना इंचार्ज व रिश्तेदार सहित 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

ललितपुर के एसपी निखिल पाठक ने इस मामले में बताया है कि एक नाबालिग ने 22 अप्रैल को चार लड़कों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। जब उसे थाने लाया गया तो एसएचओ ने उसके साथ भी दुष्कर्म किया, एसएचओ समेत 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एक आरोपी पकड़ा गया है। इस मामले में थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

ट्विटर यूजर्स के निशाने पर योगी की पुलिस, मौसी की भूमिका संदिग्ध

ललितपुर जिले के थाना पाली क्षेत्र का यह मामला सोशल मीडिया में भी सुर्खियों में है और योगी की पुलिस ट्विटर यूजर्स के निशाने पर है। ट्विटर यूजर रणविजय सिंह ने लिखा है कि यूपी के ललितपुर में 13 साल की बच्ची गैंगरेप की रपट लिखाने थाने गई तो थानाध्यक्ष ने उसका रेप कर दिया। बच्ची को 4 लोग ले गए, 3 दिन तक रेप करने के बाद थाने पर छोड़ गए। थाने से बच्ची को उसकी मौसी को दिया गया। मौसी अगले दिन बच्ची को लेकर थानाध्यक्ष के कमरे पर गई, यहां फिर उसका रेप हुआ।

दोषी पुलिसकर्मी को नौकरी से बर्खास्त करो

Lalitpur Rape Case : एक अन्य ट्विटर यूजर सनातन यदुवंशी ने लिखा है ऐसी बुरी आत्माओं को निलंबित नहीं बल्कि नौकरी से बर्खास्त कर उचित सजा देना चाहिए। निलम्बन का क्या है,कुछ दिन निलम्बित रहेगा फिर बहाल हो जाएगा।

Next Story

विविध