उत्तर प्रदेश

Meerut News: मेरठ में LLB के छात्र की समलैंगिक दोस्तों ने की हत्या, शव के टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंका, हिन्दू संगठनों में उबाल

Janjwar Desk
3 July 2022 4:36 PM GMT
Merut News: मेरठ में LLB के छात्र की समलैंगिक दोस्तों ने की हत्या, शव के टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंका, हिन्दू संगठनों में उबाल
x

Merut News: मेरठ में LLB के छात्र की समलैंगिक दोस्तों ने की हत्या, शव के टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंका, हिन्दू संगठनों में उबाल

Meerut News: यूपी के मेरठ में एलएलबी छात्र को दूसरे समुदाय के युवकों ने पहले गला दबाया और फिर उसके बेरहमी से कई टुकड़े कर शव को बोरे में भरकर पुलिस चौकी के पास नाले में फेंक दिया।

Meerut News: यूपी के मेरठ में एलएलबी छात्र को दूसरे समुदाय के युवकों ने पहले गला दबाया और फिर उसके बेरहमी से कई टुकड़े कर शव को बोरे में भरकर पुलिस चौकी के पास नाले में फेंक दिया। छह दिन तक उसकी लाश नाले में पड़ी रही। घर से निकले युवक के वापस ना लौटने पर पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतक के दोस्तों के फोन सर्विलांस में लगायें और मृतक यश के दोस्तों की कुंडली खंगाल में लग गई। जिसके बाद आरोपियों का खुलासा हो गया।

पुलिस के खुलासे से हंगामा

पुलिस के दावा को मान लिया जाये तो यश रस्तोगी और उसके दोस्तों ने ऑनलाइन समलैंगिक ग्रुप बनाया हुआ था, जिसमें 40 युवक जुड़े थे। इसको लेकर मृतक परिजन आज रविवार पोस्टमार्टम हाउस में हंगामा कर दिया। उन्होंने मुआवजे की मांग के साथ पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया।

6 वें दिन यश का मिला शव

26 जून को यश रस्तोगी स्कूटर लेकर घर से निकला था जब वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। 2 जुलाई शनिवार को नाले में बोरी में भरा पड़ा शव मिलने से कोहराम मच गया। जानकारी होने पर एसपी सिटी, एसपी क्राइम भी लिसाड़ीगेट पहुंचे।

आरोपियों ने चौकाने वाले किये खुलासे

हत्यारोपियों से पुलिस ने जब हिरासत में लेकर शनिवार रात में पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक हत्यारोपियों का कहना है कि वारदात के पीछे समलैंगिक संबंधों का मामला है। यश और आरोपी ऑनलाइन चल रहे समलैंगिक ग्रुप के जरिए ही एक-दूसरे से जुड़े थे।

दोस्त ने की युवक की हत्या

हत्या के एक आरोपी शाहवेज ने पुलिस को बताया 40 हजार रुपयें यश ने लिए थे। पांच हजार की डिमांड और कर रहा था। आरोपी युवक को अपने घर लिसाड़ीगेट में बुला लिया। और अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहले यश का गला दबाया और फिर चाकू से उसके टुकड़े करके बोरी में भर कर नाले में फेंक दिया।

चार युवकों से पूछताछ घटना का खुलासा

दो दिन पहले समलैंगिक ग्रुप से जुड़े लोगों को पुलिस उठायें थे। उन्होंने ही लिसाड़ीगेट के शाहवेज, अलीजान, सलमान का नाम बताया था। शनिवार रात पुलिस लिसाड़ीगेट इलाके को छावनी बना चार युवकों को उठाया, रात में सख्ती से पूछताछ की। पुलिसिया पूछताछ के जरिए युवक का शव नाले से बरामद कर लिया।

26 जून को कर दी हत्या

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि युवक की हत्या 26 जून को ही कर दी थी। घटना में मेडिकल और लिसाड़ीगेट की पुलिस की लापरवाही उजागर हुई है।

युवक की हत्या की वजह जाने

एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि समलैंगिक ग्रुप से जुड़े युवकों को यश ब्लैकमेल करने लगा था। आरोपी शाहवेज की लोहे का सामान बनाने का कारखाना है। आरोपियों ने बताया कि यश ब्लैकमेल कर रहा था। जिसके चलते उन्होंने प्लानिंग करके यश की हत्या कर दी। मृतक का पिता अनिल रस्तोगी का जागृति विहार में जनरल स्टोर है।

हिन्दू संगठनों में उबाल

युवक जागृति विहार का रहने वाला है। एलएलबी छात्र की दूसरे समुदाय के समलैंगिक युवकों द्वारा हत्या किए जाने के मामले में आक्रोश फैल गया। भाजपा कार्यकर्ताओं और हिंदू संगठन के लोगों ने पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचकर हंगामा किया। वह पिता की इकलौती संतान थी।

ऊर्जा मंत्री घर पहुंचे

युवक के शव को सड़क पर रख जाम लगाने कोशिश हुई। आरोपियों को फांसी दिये जाने और रासुका लगाये जाने की मांग कर रहे थे। घटना की जानकारी पाकर ऊर्जा मंत्री सोमेंद्र तोमर पीड़ित के घर पर पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध